ब्लाइंड मर्डर : महिला का खेत में शव मिलने से फैली सनसनी, कुल्हाड़ी से हमला कर की गई बेरहमी से हत्या

0
2212
घटनास्थल पर पंचनामा कार्रवाई करते हुए पवई थाना पुलिस। फाइल फोटो।

* पन्ना जिले के पवई कस्बा के समीप बघाई मोड़ की घटना

* रात में घर पर बहू के साथ सोई थी मृतिका कुसुम बाई

* एफएसएल टीम और डॉग स्क्वॉड ने की घटनास्थल की जांच

पन्ना/पवई। (www.radarnews.in) मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई। अधेड़ महिला की लाश बुधवार 8 जनवरी की सुबह पवई के समीप बघाई मोड़ पर उसी के खेत में अरहर की फसल के बीच पड़ी मिली। मृतिका कुसुम बाई पत्नी मुलुआ चौधरी 55 वर्ष की हत्या बड़ी ही बेरहमी के साथ कुल्हाड़ी से हमला कर की गई है। अंधे क़त्ल की सूचना मृतिका के पुत्र संजू चौधरी 22 वर्ष के द्वारा पवई थाना पुलिस को दी गई। पुलिस की प्रारम्भिक जांच में अज्ञात कातिल और क़त्ल के पीछे की वजह का सुराग नहीं लग सका। उधर, इस वारदात को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं।
पॉलिथीन से ढका हुआ मृतिका कुसुम बाई चौधरी का शव।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पवई क़स्बा के समीप बघाई मोड़ पर रहने वाली कुसुम बाई पत्नी मुलुआ चौधरी 55 वर्ष मंगलवार रात्रि में खाना खाने के बाद घर पर बहू की साथ सोई थी। जबकि उसका पति मुलुआ चौधरी और पुत्र संजू चौधरी खेत की रखवाली करने के लिए खेत में बनीं झोपड़ी सोए हुए थे, जोकि घर के ही नजदीक स्थित है। बुधवार 8 जनवरी की सुबह संजू की पत्नी जब शौंच करने के लिए जा रही थी तभी खेत में अरहर की फसल के बीच सास कुसुम बाई का खून से लथपथ शव देखकर वह दंग रह गई। शव के समीप वह कुल्हाड़ी भी मिली है जिससे हमला कर अज्ञात कातिल के द्वारा बड़ी ही बेरहमी कुसुम बाई को मौत के घाट उतरा गया। हत्या की वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर पहुँचे पवई थाना प्रभारी एसपी शुक्ला ने बताया कि कुल्हाड़ी से किए गए हमले में महिला के सिर और चेहरे पर गंभीर चोट आने के कारण उसकी मौत हुई है।
हत्या की वारदात में प्रयुक्त कुल्हाड़ी।
कुसुम बाई की हत्या किसने और क्यों की, यह फिलहाल रहस्य बना हुआ है। थाना प्रभारी एसपी शुक्ला ने बताया कि पुलिस की एफएसएल टीम और डॉग स्क्वॉड से घटनास्थल की बारीकी से पड़ताल कराकर महत्वपूर्ण साक्ष्य संकलित कराए गए। आसपास रहने वाले लोगों से भी वारदात के संबंध पूंछतांछ की गई है। अज्ञात कातिल का सुराग लगाने के लिए पुलिस की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। थाना प्रभारी ने इस चुनौतीपूर्ण अंधे क़त्ल की गुत्थी को जल्द से जल्द सुलझाने की उम्मीद जताई है। समाचार लिखे जाने तक पवई थाना पुलिस घटना पर मर्ग कायम कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला पंजीबद्ध करने की कार्रवाई में जुटी थी।