धर्म और जाति के नाम पर देश  को बांट रही भाजपा – अखिलेश 

6
1109
बडागांव में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का स्वागत करते नेता दशरथ यादव ।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पन्ना जिले में हुआ भव्य स्वागत

पन्ना/देवेन्द्रनगर-रडार न्यूज़ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मध्यप्रदेश में चुनावी अभियान को गति देने के लिए शनिवार को सतना से खजुराहो के लिए रवाना होते समय अल्प प्रवास पर पन्ना जिले के देवेन्द्रनगर कस्बा और बड़ागांव पहुंचे जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। बड़ागांव में आमसभा को संबोधित करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि वह सत्ता पाने के लिए समाज में जहर घोल रही है। धर्म और जाति के आधार पर लोगों को बांटा जा रहा है और उन्हें आपस में लड़ाया जा रहा है। विकास के मुद्दे पर केन्द्र की सत्ता में आई भाजपा सरकार अपनी असफलता को छिपाने के लिए साम्प्रदायिक एजेण्डे पर काम कर रही है। श्री यादव ने मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चारों तरफ फैली आराजकता के बीच प्रदेश सरकार विकास यात्रा निकाल रही है। वास्तव में इन 14 सालों में मध्यप्रदेश और यहां के लोगों का कोई विकास नहीं हुआ। इसके विपरीत भाजपा के नेताओं की सम्पत्ति में जरूर कई गुना इजाफा हुआ है। खेती को लाभ का धंधा बनाने का नारा देने और खुद को किसान पुत्र बताने वाले मुख्यमंत्री के शासन में कर्ज के बोझ तले दबे अन्नदाता किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। शिवराज ने मध्यप्रदेश में खेती को नहीं बल्कि माफिया के लिए रेती को लाभ धंधा बनाया है।

पन्ना, बड़ागांव में सभा को संबोधित करते सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव।

एमपी में दौड़ेगी सपा की साईकिल

मध्यप्रदेश के आसन्न विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की भूमिका को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी पूरी ताकत से विधानसभा चुनाव लड़ेगी। चुनाव के पूर्व बकायादा घोषणा पत्र जारी किया जायेगा। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोगों से समाजवादी पार्टी से जुड़ने की भावनात्मक अपील करते हुए कि वे मध्यप्रदेश से अटूट रिश्ता बनाने आये है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की साईकिल न सिर्फ चलेगी बल्कि तेजी से दौड़ेगी। आमसभा के पूर्व बड़ागांव में सपा नेता दशरथ पहलवान एवं सरपंच अनंत यादव के नेतृत्व में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ढ़ोल-नगाड़ों और फूल-मलाओं से आत्मीय स्वागत् किया गया। इस अवसर पर उन्हें मोर पंख लगा हुआ मुकुट पहनाकर भगवान श्री जुगुल किशोर की प्रतिमा भेंट की गई।  सतना से पन्ना जिले की  सीमा में श्री यादव के काफिले के प्रवेश करने पर राम मनोहर लोहिया वाहिनी के युवा कार्यकर्ताओं द्वारा उनकी भव्य आगुवानी की गई। तत्पश्चात देवेन्द्रनगर में नगर परिषद कार्यालय के सामने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पुष्पहार से स्वागत् किया गया। स्वागत करने वालों में सुरेन्द्र यादव, महेंद्र यादव, शेर खान, अनन्त सिंह यादव सरपंच बड़ागाँव, हरेन्द्र यादव, प्रह्लाद सिंह सरपंच राजापुर,नीरज, प्रधान यादव, पुष्पेंद्र, मुन्ना, देवीदीन, राजेश, अनन्तराम, गोलू, सुजान, धूप, सन्दीप, रावेंद्र सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे।

हांथ हिलाकर पन्ना से चले गये अखिलेश

पन्ना में सपा के राष्ट्रीय अघ्यक्ष के आगमन की प्रतीक्षा में सपा नेता व कार्यकर्ता।

 सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देवेन्द्रनगर और बड़ागांव में तो कार्यकर्ताओं से मेल-मुलाकात की और आमसभा को भी संबोधित किया लेकिन वे जिला मुख्यालय पन्ना में अपनी गाड़ी से बाहर नहीं निकले। यहां के मोहन निवास चौराहा पर सड़क के दोनों ओर स्वागत् के लिए कई घंटों से तेज धूप में खड़े सपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को उस वक्त निराश होना पड़ा जब अखिलेश यादव चंद मिनट के लिए वहां रूके और गाड़ी के अंदर से ही हांथ हिलाकर सबका अभिवादन कर खजुराहो के लिए रवाना हो गये। मालूम हो कि, सपा के पन्ना जिलाध्यक्ष ने यहां चौराहा के समीप एक होटल में स्थानीय कार्यकर्ताओं से राष्ट्रीय अध्यक्ष की मेल-मुलाकात का कार्यक्रम रखा था। लेकिन श्री यादव खजुराहो हवाई अड्डा पहुंचने में देरी होने का हवाला देते हुए चौराहा से ही सीधे खजुराहो के लिए निकल गये। जिससे अपने नेता की एक झलक पाने के इंतजार में प्रचण्ड गर्मी में चैराहे पर और होटल में प्रतीक्षारत् सपा के कार्यकर्ता हताश और निराश नजर आये। महत्वपूर्ण बात यह है कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पन्ना में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलने के लिए भाजपा और कांग्रेस में अहम पदों पर बैठे यादव समाज के कई नेता होटल पहुंचे थे। लेकिन उन्हें भी निराश होना पड़ा है।

6 COMMENTS

  1. Wow, marvelous blog structure! How lengthy have you ever been running a
    blog for? you make running a blog glance easy. The total glance of
    your web site is wonderful, as smartly as the content material!
    You can see similar here najlepszy sklep

  2. I don’t know whether it’s just me or if everybody else encountering issues with
    your site. It seems like some of the text within your content are running off the screen.
    Can someone else please provide feedback and let me know if this
    is happening to them too? This might be a issue with my web browser because
    I’ve had this happen before. Thank you I saw similar here: Sklep online

  3. Nice post. I was checking constantly this blog and I’m impressed!
    Very useful information specially the last part 🙂 I care for such
    info much. I was looking for this certain information for a very long time.
    Thank you and good luck. I saw similar here: Sklep

  4. Hello! Do you know if they make any plugins to help with SEO?

    I’m trying to get my website to rank for some targeted keywords but I’m not seeing very good gains.
    If you know of any please share. Kudos! I saw similar art here: Auto Approve List

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here