Homeताजा ख़बरेंमहाराष्ट्र में बीजेपी और एनसीपी की सरकार ! देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री...

महाराष्ट्र में बीजेपी और एनसीपी की सरकार ! देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

* शिव सेना की उम्मीदों को लगा तगड़ा झटका

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर बना सस्पेंस समाप्त हो गया है। नाटकीय घटनाक्रम में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने के लिए समर्थन दे दिया है। एनसीपी के नेता अजित पवार ने भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।
यह घटनाक्रम ऐसे समय पर हुआ है जब एक दिन पहले ही शिव सेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं के बीच उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने को लेकर सहमति बनने की खबरें आ रहीं थी। आज ये तीनों पार्टियां मिलकर न्यूनतम साझा कार्यक्रम समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा करने वाली थीं मगर सुबह-सुबह देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने मुंबई के राजभवन पहुंचकर पहुंचकर शपथ ग्रहण कर ली। महारष्ट्र में सत्ता के लिए बने इस सियासी गठबंधन के अचानक अस्तित्व में आने से सब हैरान है। महाराष्ट्र में अपना मुख्यमंत्री बनाने की कवायद में जुटी शिव सेना को इससे तगड़ा झटका लगा है।

फडणवीस बोले स्थाई सरकार के लिए एनसीपी साथ आई

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि “हमारे साथ चुनाव लड़ने वाली शिव सेना ने जनादेश का निरादर करते हुए और दलों के साथ सरकार बनाने की कोशिश की जिससे राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाना पड़ा। महाराष्ट्र में स्थायी सरकार चाहिए थी, इसलिए एनसीपी हमारे साथ आई है।” उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे आए काफ़ी दिन हो गए थे और सरकार न बनने के कारण लोगों को समस्या हो रही थी। उन्होंने कहा कि, “राज्य में कई समस्याएं हैं, ख़ासकर किसानों की. अगर मिलकर स्थिर सरकार बनती है तो यह महाराष्ट्र के लिए अच्छा है।”
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments