कथावाचक के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने आजाद समाज पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

0
1719
कथावाचक के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर पन्ना के नवीन कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करते हुए आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के पदाधिकारी।

*    संविधान बदलने के लिए जनमानस को भड़काने का लगाया आरोप

*    दंडात्मक कार्रवाई ना होने पर उग्र आंदोलन करने के दी गई चेतावनी

पन्ना। (www.radarnews.in) आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने कथावाचक प्रदीप कुमार मिश्रा के विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है। इस संबंध में आजाद समाज पार्टी जिला इकाई पन्ना के अध्यक्ष नंदकिशोर अहिरवार के नेतृत्व में विगत दिनों प्रदेश के गृह मंत्री के नाम पर पन्ना एसडीएम सत्यनारायण दर्रो को एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें वायरल वीडियो के आधार पर कथावाचक पर भारतीय संविधान को बदले जाने के लिए कथित तौर पर देशद्रोही शब्दों का उपयोग कर आमजन को भड़काने का आरोप लगाया गया है। आजाद समाज पार्टी (ASP) ने कथावाचक के इस कृत्य को राष्ट्र विरोधी आपराधिक कृत्य करार देते हुए उसके खिलाफ तत्काल दंडात्मक कार्यवाही करने की मांग की है।
ज्ञापन के माध्यम से यह चेतवानी भी दी गई है, यदि इस संवेदनशील मामले में प्रदीप कुमार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज उसे तत्काल गिरफ्तार नहीं किया गया तो आजाद समाज पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होगी। जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी शासन-प्रशासन की होगी।
उल्लेखनीय है कि कथावाचक प्रदीप कुमार मिश्रा का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के बताए जा रहे इस वीडियो के संबंध में आजाद समाज पार्टी का दावा है, कथावाचक ने प्रवचन के दौरान गीत गाते हुए उपस्थित जनसमूह के समक्ष बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के द्वारा निर्मित भारतीय संविधान को बदले जाने के देशद्रोही शब्दों का उपयोग करते हुए लोगों को भड़काने का कृत्य किया है।

…ताकि सदैव कायम रहे संविधान की गरिमा

कथावाचक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की लेकर आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के पदाधिकारियों द्वारा गृह मंत्री के नाम पर पन्ना एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया।
इस मामले में एएसपी ने कथावाचक के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कर उसे कारागार (जेल) में निरुद्ध करने की पुरजोर मांग की है। ताकि भविष्य में कोई भी व्यक्ति इस प्रकार से मानव अधिकारों के संरक्षक भारतीय संविधान विरुद्ध किसी प्रकार के अपशब्दों का प्रयोग ना कर सके। और भारतीय संविधान की गरिमा सदैव बनी रहे। ज्ञापन सौंपने वालों में आजाद समाज पार्टी के पन्ना जिला अध्यक्ष नंदकिशोर अहिरवार, पारस वर्मा जिला सचिव, सोनू, राजकुमार जाटव नगर अध्यक्ष अजयगढ़, दिनेश मीडिया प्रभारी अजयगढ़, सुशील, राकेश महासचिव अजयगढ़, अंकुश जाटव, राजू सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल रहे।