अजब-गजब : MP में रेत के अवैध खनन को रोकने के लिए संत-महात्माओं की टोली संभालेगी कमान, डेरा डालकर करेंगे नदियों की निगरानी

0
660
पन्ना के सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा करते संत कम्प्यूटर बाबा।

* नदी न्यास अध्यक्ष एवं चर्चित संत कम्प्यूटर बाबा ने किया बड़ा ऐलान

* कम्प्यूटर बाबा ने बनाई चार टोली, प्रत्येक टोली में रहेंगे 250-300 संत-महात्मा

* पत्रकारों से बोले- शिवराज के 15 साल के कचरे को हटाने में थोड़ा समय लगेगा

* शिवराज और उनके रिश्तेदारों पर रेत के अवैध उत्खनन के लगाए गंभीर आरोप

पन्ना। (www.radarnews.in) अपने ज्ञान से समाज को सद्मार्ग दिखाने वाले, धर्म-अध्यात्म की शिक्षा देने और जगत के कल्याण की कामना करने वाले संत-महात्मा जल्द ही मध्यप्रदेश में अलग ही भूमिका में नजर आएंगे। उन्हें एक नए तरह के मोर्चे पर तैनात करने की तैयारी चल रही है। जीवनदायनी नदियों के लिए नासूर बन चुके रेत के अवैध उत्खनन पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए प्रदेश में अब संत-महात्माओं की फ़ौज को उतारा जाएगा। यह ऐलान मध्य प्रदेश शासन से कैबिनेट मंत्री दर्ज प्राप्त चर्चित संत महामंडलेश्वर एवं अध्यक्ष नदी न्यास कम्प्यूटर बाबा ने किया है। उन्होंने बताया कि इस चुनौतीपूर्ण काम के लिए संत-महात्माओं की चार टोलियाँ बनाई गई है। प्रत्येक टोली में 250-300 संत-महात्मा शामिल रहेंगे। बाबाओं की फ़ौज नदियों में डेरा डालकर रेत के अवैध उत्खनन की सख्त निगरानी करेगी। हम देखेंगे चोर कैसे चोरी करते है। इस दौरान यदि कोई रेत का अवैध उत्खनन करते पकड़ा गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

शिवरराज ने नदियों को बेंच खाया

पन्ना में कांग्रेस नेताओं एवं खनन कारोबारियों के साथ मध्य प्रदेश शासन के नदी न्यास के अध्यक्ष संत कम्प्यूटर बाबा।
टीकमगढ़ और छतरपुर के दौरे के बाद शनिवार 16 नवंबर को दोपहर में कम्प्यूटर बाबा अध्यक्ष, नदी न्यास मध्यप्रदेश शासन अल्प प्रवास पर पन्ना पहुंचे। यहाँ सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर जमकर निशाना साधा। आपने कहा कि शिवराज ने नर्मदा और दूसरी नदियों को बेंचकर खा गए। उनके रिश्तेदारों ने रेत का बेतहाशा अवैध उत्खनन किया है। शिवराज के 15 साल तक प्रदेश में जो कचरा फैलाया है उसे हटाने में थोड़ा समय तो लगेगा। कंप्यूटर बाबा ने अवैध खनन कारोबार के लिए प्रदेश की पिछली भाजपा सरकार को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री कमलनाथ का बचाव करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने अवैध खनन पर काफी हद तक रोक लगाई है।
गुनौर विधायक शिवदयाल बागरी एवं पन्ना कलेक्टर कर्मवीर शर्मा से गुफ्तगू करते हुए चर्चित संत कम्प्यूटर बाबा।
कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि शिवराज के समय रेत का सौ फीसदी अवैध उत्खनन होता था वर्तमान में इसमें 15 से 20 फीसदी की कमी आई है। इन पांच सालों में रेत के अवैध उत्खनन पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाया जाएगा। इसके लिए एक टोल फ्री नंबर-1800-120-106-106 पर सूचना सेवा शुरू की गई है। आमजन इस नंबर पर किसी भी समय रेत के अवैध उत्खनन की सूचना दे सकते हैं जिस पर एक्शन लिया जाएगा।