टीकाकरण महा-अभियान 21 जून को : पन्ना जिले में 10 हजार लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य निर्धारित

0
734
सांकेतिक फोटो।

जिले के ग्रामीण अंचल में 172 और शहरी क्षेत्र में 45 केन्द्रों पर होगा टीकाकरण

कोरोना संक्रमण के खिलाफ सबसे प्रभावी अस्त्र है कोरोना वैक्सीन

मंत्री और कलेक्टर की अपील, स्वयं टीका लगवाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) कोरोना संक्रमण से प्रदेशवासियों को पूरी तरह से सुरक्षित करने के लिये मध्यप्रदेश में 21 जून को टीकाकरण महा-अभियान चलाया जाएगा। अभियान के पहले दिन 10 लाख लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य है। इस अभियान के तहत पन्ना जिले में 10 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जिले में कुल 217 टीकाकरण केन्द्र बनाये गये हैं। प्रात: 10 बजे से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन की सभी तैयारियाँ पूर्ण की जा चुकी हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 टीकाकरण महा-अभियान अंतर्गत जिले के ग्रामीण अंचल में 172 और शहरी क्षेत्र (समस्त नगरीय निकायों) में 45 टीकाकरण केन्द्र बनाये गये हैं, जिनमें शाम 5 बजे तक लोगों को वैक्सीनेट किया जाएगा। केन्द्र पर टीका लगवाने के लिए आने वाले व्‍यक्तियों को अपना आधार कार्ड अथवा पहचान संबंधी अन्य मान्य दस्तावेज लाना अनिवार्य है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा रही है और वायरस के बेहद खतरनाक नए वैरिएंट भी सामने आए हैं, ऐसे में हमें पूर्ण सतर्क रहने की आवश्यकता है। कोरोना संक्रमण से सुरक्षा का सबसे प्रभावी अस्त्र है सिर्फ कोरोना वैक्सीन है। इसलिए शासन-प्रशासन के द्वारा लगातार लोगों से अपना वैक्सीनेशन कराने की अपील की जा रही है। डॉ. प्रदीप कुमार गुप्ता ने कहा कि, जो व्यक्ति वैक्सीन के दोनों डोज़ लगवा लेते हैं या तो उन्हें कोरोना होगा ही नहीं और यदि हुआ भी तो जल्दी ठीक हो जाएगा। यह दुनियाभर के वैज्ञानिकों एवं विशेषज्ञों द्वारा प्रमाणित है। उन्होंने कहा कि, वैक्सीन को लेकर किसी प्रकार के भ्रम में न रहें तथा नियत समय अवधि में वैक्सीन के दोनों डोज़ लगवाएँ।
प्रदेश के खनिज मंत्री एवं पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह एवं पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र ने कोविड टीकाकरण महा-अभियान की पूर्व संध्या पर रविवार 20 जून को वीडियो सन्देश जारी करते हुए जिले के लोगों से अपील की है कि, अपने जीवन की सुरक्षा के लिए टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर स्वयं भी वैक्सीन लगवाएं और दूसरों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले टीकाकरण अभियान को सफल बनाएं।