Homeताजा ख़बरेंहीरा खनन परियोजना का केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने किया भ्रमण,...

हीरा खनन परियोजना का केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने किया भ्रमण, परियोजना संचालन में आ रही समस्याओं की दी गई जानकारी

* विद्यार्थियों और ग्रामीणों के लिए किया निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर का उद्घाटन

पन्ना। (www.radarnews.in) केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते बुधवार 18 दिसम्बर पन्ना जिले के भ्रमण के दौरान मझगवाँ क़स्बा स्थित एनएमडीसी लिमिटेड, हीरा खनन परियोजना पहुँचे। मंत्री श्री कुलस्ते के परियोजना में प्रथम आगमन पर परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा और वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। सर्वप्रथम केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री ने परियोजना द्वारा ‘नैगम सामाजिक दायित्व’ के अंतर्गत विद्यार्थियों और ग्रामीणजनों के लिए तीन चरणों में आयोजित होने वाले ‘नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर’ का डी.ए.व्ही. स्कूल में उदघाटन किया । दूसरे और तीसरे चरण में परियोजना के निकटवर्ती गाँव हिनौता और बड़ौर में विद्यार्थियों और ग्रामीणजनों के लिए ‘नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर’ का आयोजन किया जा रहा है ।
केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते हीरा खनन परियोजना में केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के सलामी गारद का निरीक्षण करते हुए।
केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने हीरा खदान परिसर का भ्रमण किया और परिसर में पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर परियोजना प्रशासनिक भवन के ‘सम्मेलन कक्ष’ में मंत्री श्री कुलस्ते के लिए आयोजित ‘पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन’ में परियोजना प्रबंधन द्वारा हीरा खनन परियोजना के संबंध में विस्तार से बताया गया ।
‘पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन’ के माध्यम से हीरा खनन परियोजना के संबंध में केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को विस्तार से जानकारी दी गई।
परियोजना परिचालन में आ रही समस्याओं के बारे में ध्यान आकृष्ट करते हुए खनन-संचालन हेतु पूरक खनि पट्टा के विस्तार, वाइल्ड लाइफ क्लियरेंस व फॉरेस्ट क्लियरेंस और पर्यावरणीय स्वीकृति हेतु विभिन्न विभागों की अति आवश्यक अनुमति के लिए किए गए आवेदनों की यथास्थिति से उन्हें अवगत कराया गया । केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री के परियोजना दौरे के अवसर पर पन्ना जिला कलेक्टर कर्मवीर शर्मा और जिला प्रशासन के उच्च अधिकारी उपस्थित थे ।

एनएमडीसी लिमिटेड, हीरा खनन परियोजना के संचालन में आ रहीं बाधाओं के संबंध में परियोजना के अधिकारियों से चर्चा करते केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते।

हीरा खनन परियोजना मझगवाँ के परिसर में पौधरोपण करते हुए केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते।

दीप प्रज्जवलित कर निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर का उद्घाटन करते हुए केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते।

केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने विद्यार्थियों और ग्रामीणों के लिए आयोजित निःशुल्क नेत्र जाँच शिविरको संबोधित किया।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments