बस कंडक्टर से लूटपाट के विरोध में नेशनल हाईवे पर लगाया चक्काजाम

0
826
घटना के बाद मौके पर पहुंची डाइल 100 पुलिस।

चलती बस में मारपीट कर बदमाश लूट ले गये 6 हजार रुपए

देवेन्द्रनगर-पन्ना के बीच बड़ागाँव के समीप हुई सनसनीख़ेज़ वारदात

पन्ना। रडार न्यूज़  एक यात्री बस में सवार कुछ बदमाश कंडक्टर के साथ मारपीट कर कट्टे की नोंक पर 6 हजार रुपए लूट ले गए। घटना देवेन्द्रनगर से 5 किलोमीटर दूर पन्ना मार्ग पर नेशनल हाइवे क्रमांक -39 पर मंगलवार रात्रि करीब 8:15 बजे हुई। बेखौफ बदमाशों की खुली गुंडागर्दी का शिकार बने कंडक्टर ने दबंग आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर बस स्टॉफ के सहयोग से बीच रास्ते में बस खड़ी करके चक्काजाम लगा दिया। इससे बेहद तनाव के बीच नेशनल हाईवे-39 पर लगभग आधा घंटे तक वाहनों के पहिये पूरी तरह थमे रहे। फलस्वरूप सड़क के दोनों और सैंकड़ों वाहनों की लम्बी कतार लग गई।

वह बस जिसके कंडक्टर से लूटपाट हुई।

बड़ागाँव और गहरा नाला के बीच हुई वारदात की सूचना पीड़ित बस परिचालक अमित तिवारी द्वारा डायल 100 पुलिस को दी गई। कुछ समय बाद देवेन्द्रनगर थाना प्रभारी मनीष मिश्रा और डायल 100 पुलिस मौके पर पहुँची और हमलावरों की तत्परता से गिरफ़्तारी का भरोसा दिलाते हुए आवागमन बहाल कराया गया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने रोड रेज और लूट की इस सनसनीख़ेज़ घटना को अंजाम देने वाले 3-4 बदमाशों को हिरासत में ले लिया था। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी किसी ने पुष्टि नहीं की है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार से पन्ना से सतना जा रही रमेश ट्रेवल्स की अम्बे बस क्रमांक- MP-19 P- 3156 में सवार होने के लिए बड़ागाँव के कुछ युवकों ने हाँथ हिलाकर इशारा किया पर बस नहीं रुकी। इसे अपना अपमान समझकर उक्त युवकों ने बस का पीछा किया। रास्ते में बस की रफ़्तार धीमी पड़ने पर वे सभी उसमें सवार हो गए और चलती बस में कंडक्टर से मारपीट करते हुए कट्टे की नोंक पर 6 हजार रुपए लूट कर फरार हो गए। घटना के समय बस में तकीबन दर्जनभर यात्री सवार थे। लेकिन वे सभी इतनी दहशत में थे कि किसी ने भी कंडक्टर की बेदम पिटाई कर रहे बदमाशों को रोकने या उनका विरोध करने का साहस नहीं दिखाया।

इनका कहना है-

     ” बस कंडक्टर के साथ सिर्फ़ मारपीट हुई है, कट्टे की नोंक पर किसी तरह की लूटपाट नहीं हुई है। पीड़ित की रिपोर्ट     दर्ज की जा रही है, उसके बाद ही घटना की जानकारी दे पाऊँगा। जहां बस खड़ी थी वहां रास्ता संकीर्ण होने के कारण जाम लगा किसी ने चक्काजाम लगाया नहीं था।”

               मनीष मिश्रा, थाना प्रभारी देवेन्द्रनगर, जिला पन्ना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here