स्वर्ण एवं रजत ईंटों से रखी जाएगी गरीबों के सपनों के घर की नींव

0
654

पीएम शहरी आवास योजना अन्तर्गत बनेंगे 180 नवीन आवास

मुख्यमंत्री ने किया आवासों के निर्माण का ई-भूमिपूजन

 नजरबाग स्टेडियम विकास कार्य का किया गया ई-शिलान्यास

पन्ना। मध्यप्रदेश शहरी विकास महोत्सव के अन्तर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सागर के बामोरा से मध्यप्रदेश के समस्त नगरीय निकायों के साथ-साथ नगरपालिका परिषद पन्ना के भी विकास कार्यो का ई-शिलान्यास एवं ई-भूमिपूजन किया गया। कार्यक्रम में नगरपालिका पन्ना अन्तर्गत मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना के योजना के तहत 3.07 करोड़ की राशि से नगर के नजरबाग खेल मैदान के विकास कार्य का ई-शिलान्यास किया गया। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना (बीएलसी) के अन्तर्गत 180 नवीन आवासों के निर्माण का ई-शुभारंभ एवं भूमिपूजन किया गया। साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा आवास योजना के हितग्राहियों को उनके सपनों के आवास के निर्माण हेतु प्रतीक स्वरूप स्वर्ण एवं रजत ईंट, दीनदयाल अन्त्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अन्तर्गत मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना एवं मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना के हितग्राहियों को चैक तथा सरल बिजली बिल-मुख्यमंत्री बकाया बिजली बिल माफी योजना 2018 के 11 हितग्राहियों के लगभग 55 हजार रूपये के बिल माफ करते हुए योजना के प्रमाण पत्र प्रदाय किए गए।

साकार होगा घर का सपना-

कार्यक्रम का स्थानीय स्तर पर शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष रविराज सिंह यादव, विधायक पन्ना प्रतिनिधि आशुतोष सिंह महदेले, जिला योजना समिति के सदस्य सतानन्द गौतम, नगरपालिका अध्यक्ष मोहनलाल कुशवाहा सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा माॅ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर किया गया। जिसके बाद आवास योजना के हितग्रहियों को प्रतीकस्वरूप प्रदाय किए जाने वाले स्वर्ण एवं रजत ईंटों का पूजन किया गया। यह ईंट हितग्राहियों के आवास निर्माण की आधारशिला रखेंगे। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष रविराज सिंह यादव ने हितग्राहियों को स्वर्ण एवं रजत ईंट प्रदाय करने की पहल के लिए नगरपालिका परिषद की सराहना करते हुए कहा कि यह ईटें शहर के 180 परिवारों के सपनों के घरों की आधारशिला बनेगी। शासन के सतत प्रयासों से ही प्रत्येक जरूरतमंद को उनके सपनों का आवास मिल पा रहा है। शासन की मंशा अनुरूप 2022 तक प्रत्येक जरूरतमंद के पास अपना खुद का पक्का आवास होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा नजरबाग स्टेडियम के विकास की जो सौगात दी गयी है उससे निश्चित ही यह खेल मैदान बुन्देलखण्ड के सबसे सुन्दर एवं सुविधायुक्त खेल मैदानों में से एक होगा। उन्होंने सभी हितग्राहियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में विधायक पन्ना प्रतिनिधि आशुतोष महदेले ने कहा कि पन्ना शहर निरंतर विकास की ओर अग्रसर है और यह प्रक्रिया जारी रहेगी। सतानन्द गौतम ने भी शहरवासियों को नवीन आवासों तथा नजरबाग स्टेडियम के विकास कार्यो के लिए बधाई दी। इस दौरान कार्यक्रम में समाजसेवी श्रीमती आशा गुप्ता, मुख्य नगरपालिका अधिकारी अरूण पटैरिया, जनप्रतिनिधिगण, पार्षदगण, पत्रकारबन्धु तथा नगरवासी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here