शहीद-ए-आजम भगत सिंह के विचारों को जन-जन तक पहुंचाएं : कॉमरेड संजय सिंह

0
475
सतना में शहीद भगत सिंह की जयंती पर उनका स्मरण करते हुए ट्रेड यूनियनों के पदाधिकारी एवं एमपीएमएसआरयू के सदस्य।

शहीद भगत सिंह की जयंती पर एमपीएमएसआरयू ने उन्हें याद कर अर्पित किए श्रद्धा सुमन

सतना।(www.radarnews.in) भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानी और क्रांतिकारी शहीद भगत सिंह की 113 जयंती पर सोमवार को मध्य प्रदेश मेडिकल एण्ड सेल्स रिप्रजेंटेटिव्स यूनियन की सतना इकाई के द्वारा स्थानीय पन्नीलाल चौक में मोमबत्तियां जलाकर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया गया। एमपीएमएसआरयू सतना इकाई के उपाध्यक्ष रणवीर सिंह ने प्रेस में जारी विज्ञप्ति में बताया कि जयंती कार्यक्रम में वक्ताओं ने अपने उद्बोधन में कहा कि युवाओं के प्रेरणा स्रोत शहीद भगत सिंह ऐसे क्रांतिकारी हैं जो देश को अंग्रेजी हुकूमत की जंजीरों की कैद से आजाद कराने के लिए महज 23 वर्ष की आयु में हँसते-हँसते फांसी पर चढ़ गए थे।
शहीद-ए-आजम भगत सिंह का जीवन अन्याय के खिलाफ संघर्ष में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने की अदिव्तीय मिशाल के तौर अमिट अक्षरों में दर्ज है। उनका पूरा जीवन ही देश के मजदूरों-किसानों के लिए समर्पित था, तो ऐसे वक्त में जब हमारी अपनी ही सरकार जब देश के मेहनतकशों, मजदूर-किसानों पर साजिशन हमला बोल रही है, वो भी महामारी के दौर में तो निश्चित तौर पर उनका वंशज का दावा करने वाले ट्रेड यूनियन लीडर्स और सदस्यों की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि उनके विचारों को हम देश के जनमानस तक पहुंचाएं। शहीद भगत सिंह के संदेशों को ज्यादा से ज्यादा प्रचारित और प्रसारित करें।
कार्यक्रम के अंत में उनके सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर एमपीएमएसआरयू के अध्यक्ष कॉमरेड संजय सिंह तोमर, प्रदेश सचिव वीरेन्द्र सिंह रावल, कार्यकारिणी सदस्य पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, बीएसएनएल एम्प्लाइज यूनियन से कॉमरेड योगेश शर्मा, तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ अध्यक्ष आर.डी. दिव्वेदी सहित एमपीएमएसआरयू के कई सदस्यों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।