सड़क हादसा : बेलगाम अज्ञात वाहन की ठोकर से लाइनमैन की मौत, दो हेल्पर घायल

0
1010
पन्ना में पोस्टमार्टम भवन के बाहर मौजूद विधुत कम्पनी के शोक संतृप्त अधिकारी-कर्मचारी।

*   सतना-कटनी तिराहा पर विधुत लाइन के सुधार कार्य के दौरान हुआ हादसा

पन्ना। (www.radarnews.in) जिला मुख्यालय पन्ना में लगातार हो रहे भीषण सड़क हादसों में लोगों के असमय काल-कवलित होने का सिलसिला जारी है। सोमवार मध्य रात्रि को भी शहर के बाहरी इलाके में सतना-कटनी तिराहा के समीप एक भीषण सड़क हादसा हुआ। जिसमें अज्ञात तेज रफ़्तार वाहन विधुत कंपनी के लाइनमैन समेत दो हेल्परों को ठोकर मारते हुए भाग निकला। इस हादसे में अत्यंत ही गंभीर रूप से घायल लाइनमैन रुस्तम खान 50 वर्ष का दर्दनाक दुखांत हो गया जबकि उसके दोनों सहयोगी घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय पन्ना में भर्ती कराया गया है। मंगलवार की सुबह पन्ना में जब इस हादसे के बारे में पता चला तो लोग स्तब्ध रह गए। नगर में लगातार हो रहे सड़क हादसों को लेकर लोगों में गहरी चिंता और भय व्याप्त है। कोतवाली थाना पुलिस ने इस हादसे पर मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
सोमवार 9 अगस्त की रात पन्ना शहरी विधुत वितरण केन्द्र में पदस्थ लाइनमैन रूस्तम खान 50 वर्ष निवासी मोहल्ला बेनीसागर पन्ना अपने दो सहयोगियों जमाल खान 35 वर्ष और राहुल सोनी के साथ विधुत लाइन के सुधार कार्य के सिलसिले में सतना-कटनी तिराहा के समीप गए हुए थे। विधुत लाइन का सुधार करने के पश्चात तीनों लोग सड़क से दूर विधुत पोल के नीचे खड़े होकर लाइन को चेक कर रहे थे तभी सतना की ओर से बेहद तेज रफ़्तार में आई कार लाइनमैन रूस्तम खान और उनके दोनों सहयोगियों को ठोकर मारते हुए मौके से भाग निकली। तीनों घायलों को देर रात जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान रुस्तम खान का दुखद निधन हो गया। इस हादसे में घायल हेल्पर जमाल खान का पैर फेक्चर होना बताया गया है। जबकि राहुल सोनी को मामूली चोटें आई हैं।

हमने अपने सबसे अच्छे कर्मचारी को खो दिया : अधीक्षण अभियंता

मध्य पूर्व विधुत वितरण कंपनी लिमिटेड पन्ना मण्डल के अधीक्षण अभियंता सुनील कुमार चावला एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारी।
सड़क हादसे के बाद से जिले में विधुत कंपनी के अधिकारियों-कर्मचारियों में गहरा शोक व्याप्त है। मंगलवार की सुबह लाइनमैन रुस्तम खान के शव का जब पोस्टमार्टम चल रहा था तब मौके पर मध्य पूर्व क्षेत्र विधुत वितरण कंपनी लिमिटेड पन्ना मण्डल के अधीक्षण अभियंता सुनील कुमार चावला समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। इस दौरान अधीक्षण अभियंता श्री चावला ने पत्रकारों को घटना की जानकारी देते हुए कहा कि इस हादसे में हमने अपने सबसे अच्छे कर्मचारी को खो दिया है। लाइनमैन रुस्तम खान कर्त्वयनिष्ठ और ईमानदार कर्मचारी था जोकि विधुत उपभोक्तओं की समस्या के निदान के लिए सदैव तत्पर रहता था। रुस्तम खान का असमय दुखद निधन होना विधुत कंपनी के लिए बड़ी क्षति है, हम सब भी इस हादसे से स्तब्ध और दुखी हैं।