पाकिस्तान का पुतला फूँका, मुर्दाबाद के नारे लगाए, कैंडल जलाकर अमर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

0
922
पुलवामा में हुए आतंकी हमले के खिलाफ प्रदर्शन करते पन्ना ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता।

* पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर जनमानस में है व्यापक आक्रोश

* गुनहगारों को मिले कड़ी सजा, सरकार, सेना और शहीदों के परिजनों के साथ है देश

* युवा कांग्रेस, ब्लॉक कांग्रेस और युवा मोर्चा ने किया विरोध-प्रदर्शन

पन्ना। रडार न्यूज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत को लेकर पूरा देश गम और गुस्से में डूबा है। हर कोई इस कायराना हमले की कड़ी निंदा करते हुए गुनहगारों को सख्त सजा देने की माँग कर रहा है। शुक्रवार 15 फरवरी को पन्ना में भी इस हमले के विरोध के स्वर सुनाई दिए। पन्ना में युवा कांग्रेस ने पाकिस्तान का पुतला फूँका वहीं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पन्ना के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान मुर्दाबाद, आतंकवाद मुर्दाबाद के नारे लगाकर कड़ा विरोध जताया। साथ ही कैंडल जलाकर और मौन धारण कर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पन्ना के गांधी चौक में सायंकाल 4 बजे विरोध-प्रदर्शन करते हुये पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला फूँका। उधर, भारतीय जनता युवा मोर्चा ने भी जिले भर में कई स्थानों पर पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला दहन कर सीआरपीएफ के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। मध्यप्रदेश मुस्लिम पिछड़ा वर्ग विकास परिषद जिला इकाई पन्ना ने इस घटना कड़े शब्दों में निंदा करते हुए मुँहतोड़ जबाबी कार्यवाही की माँग की है। इस दौरान नम आँखों ने अमर शहीदों को यह भरोसा दिलाया कि उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी। विभिन्न राजनैतिक और समाजिक संगठनों ने एक स्वर में आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए कठोरतम कार्यवाही की पुरजोर माँग की है।

बातचीत बंद कर बदला लें

पाकिस्तान का पुतला दहन करते युवा कांग्रेस कार्यकर्ता।
युवक कांग्रेस के पन्ना विधानसभा अध्यक्ष दीपक तिवारी के नेतृत्व में युवा नेताओं तथा वरिष्ठ कांग्रेस जन गांधी चौंक में एकत्रित हुये तथा आतंकी हमले को कायराना हमला बताते पाकिस्तान मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाये गये। पुलवामा हमले का बदला लेने के लिये पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने की बात कही गयी। इस दौरान आक्रोशित युकांईयों द्वारा मिट्टी तेल डालकर पाकिस्तान के पुतले को आग के हवाले कर दिया। युवक कांग्रेस के उपाध्यक्ष सौरभ पटैरिया ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा लगातार आतंकवाद को बढ़ावा देते हुये आतंकवादियों की मदद की जा रही है। अब पाकिस्तान के बात नहीं होनी चाहिये बल्कि जवान शहीदों की शहादत का बदला लेने के लिये आतंकवादियों तथा आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले लोगों को नेस्तानाबूद करना चाहिये। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी और पूरा देश पाकिस्तान से इस हमले का बदला लेने के लिये जो भी कदम उठाये जायें उसके साथ मजबूती से खड़ी है।

ये रहे शामिल

युवक कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन एवं पुतला दहन में पन्ना विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे शिवजीत सिंह, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती शारदा पाठक, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनीस खान, सौरभ पटैरिया, रवती रमन दीक्षित, स्वतंत्र प्रभाकर अवस्थी, राजाभैया तिवारी, अमित शर्मा, अनीष पिंकू सिद्दीकी, इरशाद खान, सूर्य प्रकाश वर्मा, अनुराग मिश्रा, जुबेर खान, अकरम, संतोष, मानवेन्द्र, सतेन्द्र मिश्रा, भूपतलाल सेन, आशीष साहू, अलोक शर्मा, सरदार सिंह यादव, उमेश रैकवार, अमित सेनी, रवि प्रजापति, रमानुज मिश्रा, छोटू त्रिपाठी, रियासत खान, जयप्रकाश लखेरा, गौरव प्रताप सिंह, कदीर खान, अभय जैन, आकाश पाराशर सहित अन्य युवका कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ऐसा सबक सिखायें कि हमेशा याद रहे

शुक्रवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पन्ना के कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष अनीस खान के नेतृत्व में शहर के छत्रसाल पार्क के बाहर आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ जमकर तीखी नारेबाजी की गई। तत्पश्चात पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को याद करते हुए पार्क में स्थित शौर्य स्मारक पर कैंडल जलाई गई और फिर मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। सभी ने जवानों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। इस दौरान पन्ना ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष अनीस खान ने कहा कि यह कायराना हमला हिन्दुस्तान की आत्मा पर चोट है। हम इसकी तीखी भत्सर्ना करते हैं। आतंकी इस अमानवीय घटना को अंजाम देकर अगर यह सोचते हैं कि वह हिन्दुस्तान को हिला कर रख देंगे तो यह उनकी बहुत बड़ी भूल है। देश का प्रत्येक नागरिक जवानों के खून की एक-एक बूँद का बदला लेने के लिए तैयार है और गुनहगारों को कभी न भूलने वाला सबक सिखाने के लिए हम सब सरकार व सेना के साथ खड़े है। दुख की इस घड़ी में पूरा देश शहीद जवानों के परिजनों के साथ है। श्री खान ने भारत में आतंकवाद फ़ैलाने के लिए पाकिस्तान की घृणित कृत्यों की कड़ी निंदा की है। पन्ना सीट से कांग्रेस के विधानसभा प्रत्याशी रहे शिवजीत सिंह ने कहा कि इस हमले से पूरे देश में दुख और आक्रोश का उबाल है। हम सीआरपीएफ जवानों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते है। जनभावनाओं को देखते हुए सरकार व सेना जो भी निर्णय लेगी हम सब उसके साथ हैं।

इन्होंने दी श्रद्धांजलि

शोकसभा में बृजमोहन यादव, रसीद सौदागर, पुरूषोत्तम जडिया, दीपक तिवारी, बालकिशोर शर्मा, मान सिंह, राकेश शर्मा, श्रीमती गीता वंशकार, मुन्नी लाल वंशकार, अशोक अहिरवार, डमरू लाल सेन, राम गोपाल शिवहरे, अयूब खान, संत कुमार यादव, सुरेन्द्र सेन, लोकेन्द्र यादव, डॉ कदीर मोहम्मद, इरसाद मोहम्मद, रवि कुशवाहा, रियासत मोहम्मद, आलोक शर्मा, अनीस पिंकू सिद्वकी, रमेश महाजन, भोलू मिश्रा, राजा तिवारी, सौरभ पटैरिया , अमित शर्मा, सरदार सिंह यादव, ज्योति रमण दीक्षित, श्रीकृष्ण सिगोकार, इदू खान, इलयास मिस्टर राईन, रईस बेग, सुरेन्द्र सेन, मनोज सेन, रमेश लंगोटे, गुली कुशवाहा, पवन खरे, निक्की खान, रामशरण यादव, हबीब मोहम्मद, छोटू खान, अकरम खान, राजाराम जडिया, निजाम खान, स्वतंत्र प्रभाकर अवस्थी, फैज मोहम्मद, फईयाज मोहम्मद, अक्षय जैन, मकबूल खान, काशी यादव सहित सैकडों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

मुस्लिम विकास परिषद ने की निंदा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की मध्यप्रदेश मुस्लिम पिछड़ा वर्ग विकास परिषद जिला इकाई पन्ना ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि आतंकवाद को फैलाने वालों को उनके गुनाह की सख्त सजा मिलनी चाहिए ताकि फिर कोई ऐसी हिमाकत न कर सके। आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को परिषद के जिलाध्यक्ष रशीद सौदागर के नेतृत्व में मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। मध्यप्रदेश मुस्लिम पिछड़ा वर्ग विकास परिषद के कार्यकर्ताओं ने कहा हम सब दुख की इस घड़ी शहीदों के परिजनों के साथ हैं। आज देश का हर व्यक्ति दुखी और आक्रोशित है, हर कोई यह महसूस कर रहा है कि शहीद हुए जवान उनके परिवार के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को पूरी तरह समाप्त करने के लिए ठोस कदम उठाया जाये ताकि यह नासूर न बन सके।