दर्दनाक हादसा : हैवी ट्रक के साथ घिसटी महिला, धड़ से अलग हुआ पैर

0
1947
घटनास्थल का दृश्य।

पन्ना जिले के पहाड़ीखेरा में हुआ दिलदहला देने वाला सड़क हादसा

बाइक में ठोकर लगने से बेलगाम ट्रक के नीचे आई महिला

सतना जिले से पन्ना के सिद्ध स्थल बंदर खोह जा रही थी दर्शन करने

हरिशंकर पाण्डेय, डीके साहू। पहाड़ीखेरा/पन्ना। रडार न्यूज़     एक बेलगाम हैवी ट्रक की ठोकर लगने से बाइक सवार मां-बेटे सड़क पर गिर गए। इन्हें संभलने का मौका मिलता कि उसके पहले ही तेज रफ्तार ट्रक नीचे फंसी महिला को करीब 20 फुट तक घसीट ले गया। रोंगटे खड़े कर देने वाले इस सड़क हादसे का शिकार बनी सुनीता दाहिया पति राजेन्द्र दाहिया 45 वर्ष निवासी ग्राम पटरहाई थाना रामपुर बघेलान जिला सतना का बायां पैर ट्रक की स्टीयरिंग राड में फंसने धड़ से अलग हो गया। उसका दाहिना हांथ-पैर भी अत्यंत ही गंभीर रूप से फ्रेक्चर हो गया। ट्रक के नीचे फंसी असहनीय दर्द से तड़पती खून से लथपथ बेबश और लाचार सुनीता दाहिया अपनी जान बचाने के लिए गुहार लगाती रही। पुलिस द्वारा बुलाये गए मैकेनिकों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद महिला को जब बाहर निकला तब तक वह बेसुध हो चुकी थी।

हैवी ट्रक के नीचे फंसी सुनीता दाहिया को निकालने के लिए मशक्कत करते लोग।

इस दर्दनाक हादसे में बाइक चालक विक्रम दाहिया सुनीता की देवरानी के बेटे को आश्चर्यजनक रूप से एक खरोंच भी नहीं आयी। जबकि उसकी बड़ी मां को अत्यंत ही गंभीर हालत में महिला डायल-100 पुलिस वाहन से पन्ना जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद आनन-फानन में सुनीता को मेडीकल कॉलेज रीवा के लिए रेफरल किया गया। कमर के ठीक नीचे से पैर अलग होने के कारण जिंदगी और मौत से जूझ रही सुनीता की हालत पन्ना के डॉक्टरों ने अत्यंत ही चिंताजनक बताई है। सोमवार को सुबह-सुबह हुए इस हृदयविदारक हादसे का पता जिसे भी चला सुनीता की हालत के बारे में सोचकर उसका कलेजा बैठ गया। वहीं सोशल मीडिया पर आये हादसे के विचलित कर देने वाले फोटो देखकर लोग सहम गए। कुछ लोगों का कहना है श्रद्धालु सुनीता दाहिया के साथ जो हुआ वह  मौत से भी भयावह और पीड़ादायक है। लोग उसकी जिंदगी के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं।

भाग निकला ट्रक चालक-

ट्रक के नीचे बेबश और असहाय पड़ी सुनीता दाहिया।

सोमवार 16 जुलाई की सुबह करीब 7 बजे विक्रम दाहिया अपनी बड़ी मां सुनीता दाहिया पति राजेन्द्र दाहिया उम्र 45 वर्ष निवासी ग्राम पटरहाई थाना रामपुर बघेलान जिला सतना को लेकर बाईक से पन्ना जिले के अहिरगवां ग्राम के समीप स्थित बंदर खोह हनुमान जी के दर्शन कराने ले जा रहा था। रास्ते में पहाड़ीखेरा चौकी से महज एक किलोमीटर दूर पन्ना रोड पर सामने से आरहे हैवी ट्रक क्रमांक-RG-05 -JA7381 के अज्ञात चालक ने घोर ने लापरवहीपूर्वक चलाते हुए बाईक में सीधी ठोकर मार दी। जिससे सड़क में गिरी सुनीता ट्रक के नीचे आने से उसके साथ कुछ दूर तक घिसट गई। आसपास मौजूद लोग यह दर्दनाक दृश्य देखकर चींखते-चिल्लाते हुए जब महिला को बचाने दौड़े तो आरोपी ट्रक चालक मौके से भाग निकला। इस हादसे कीसूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे ब्रजपुर थाना प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह बघेल व चौकी प्रभारी बी.पी. मिश्रा ने अन्य ट्रकों के चालकों व मिस्त्रीयों को ले जाकर एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक के नीचे स्टीयरिंग राड में बुरी तरह फंसी महिला को बाहर निकालकर तत्काल उपचार के लिए पन्ना भेजा गया। इस घटना पर पुलिस अज्ञात आरोपी ट्रक चालक के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण कायम करते हुए ट्रक को जब्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here