BJP एजेंट के तौर पर काम कर रहे कलेक्टर के विवादित बयान पर एमपी की सियासत गरमाई

0
266
पन्ना जिले के पवई विधानसभा मुख्यालय में पूर्व मंत्री मुकेश नायक के नेतृत्व में कलेक्टर का पुतला जलाकर प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता।

*     सड़क पर उतरकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, जिले भर में जलाए कलेक्टर के पुतले

   पन्ना के कलेक्ट्रेट भवन में चस्पा किया भाजपा कार्यालय का पर्चा

*     पीएम मोदी का सपना पूरा करने बीजेपी का प्रचार कर रहे थे IAS संजय कुमार

*     राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने की कलेक्टर को बर्खास्त करने की मांग

*     नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भाजपा की सदस्यता दिलाने लिखा पत्र

  विकास यात्रा में लोगों से बोले कलेक्टर “अगले 25 साल आपको इसी सरकार के साथ रहना है, किसी के बहकावे में नहीं आना”

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) विकास यात्रा के एक कार्यक्रम के दौरान आमलोगों से अगले 25 साल तक भाजपा सरकार के साथ रहने, किसी के बहकावे में ना आने की अपील करने वाले पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र (आईएएस) की लोकसेवक के रूप में निष्ठा और निष्पक्षता शुरू से ही सवालों के घेरे में रही है। इनका विवादित बयान आने से मध्यप्रदेश की सियासत एक बार फिर गरमा गई है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने पन्ना कलेक्टर को बीजेपी का एजेंट करार देते हुए शुक्रवार को सड़कों पर उतरकर जिले भर में जमकर प्रदर्शन किया। जिले के सभी ब्लॉकों में कलेक्टर के पुतले फूंके गए। पन्ना में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट भवन के प्रवेश द्वार पर “भाजपा कार्यालय” का पर्चा चस्पा कर दिया। कांग्रेस के दिग्गज नेता भी इस मुद्दे पर काफी हमलावर हैं। राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने पन्ना कलेक्टर संजय कुमार (आईएएस) को बर्ख़ास्त करने की मांग की है। वहीं मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को पत्र लिखकर पन्ना कलेक्टर को भाजपा की सदस्यता दिलाने का आग्रह किया है।
पन्ना के नवीन संयुक्त कलेक्ट्रट भवन के प्रवेश द्वार पर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा चस्पा किया गया भाजपा कार्यालय का पर्चा।
पन्ना कलेक्टर के द्वारा बीते दिवस अमानगंज क़स्बा में विकास यात्रा के एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में दिए गए घोर आपत्तिजनक बयान के वायरल होने से जबरदस्त हड़कंप मचा है। वीडियो में कलेक्टर संजय कुमार मिश्र खुलकर भाजपा के पक्ष में प्रचार करते हुए नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना पूरा करने के लिए सरकारी कार्यक्रम में कलेक्टर के द्वारा भाजपा के पक्ष में जन समर्थन जुटाने की अपील किए जाने से हर कोई हैरान है। कलेक्टर के कृत्य को अस्वीकार्य बताते हुए एक ओर जहां आमलोग कड़े शब्दों में इसकी निंदा कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने उनके खिलाफ आक्रामक अंदाज में मोर्चा खोल दिया है। पन्ना कलेक्टर के विरोध में शुक्रवार 10 फरवरी को कांग्रेस कार्यकर्ता जिले भर में सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर को भारतीय जनता पार्टी का एजेंट बताते हुए उनके खिलाफ तत्काल सख़्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर जमकर हल्ला बोला।

कलेक्टर का विवादित बयान

अमानगंज क़स्बा के वार्ड क्रमांक 14 में बुधवार 8 फरवरी की देर शाम विकास यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र भाजपा नेताओं की भाषा बोलते हुए सुने गए थे। कार्यक्रम के वायरल वीडियो में वे उपस्थित लोगों से खुलेआम यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, “माननीय मोदी जी कहते हैं 75 साल हो गए देश को आजाद हुए। आज़ादी का अमृतकाल चल रहा है और शताब्दी 25 साल बाद मनाई जाएगी। हमारे प्रधानमंत्री जी का सपना है कि जब आज़ादी की शताब्दी मनाई जाए तब भी यही सरकार रहे। आपको आगामी 25 साल तक इसी शिद्दत और मेहनत से इस सरकार (भाजपा सरकार) के साथ बने रहना है। किसी के भटकाने या भरमाने में नहीं आना है।” कलेक्टर के विवादित संबोधन का वीडियो वायरल होने और इससे जुड़ी खबरें सोशल मीडिया में आने के बाद पन्ना से लेकर राजधानी भोपाल तक सियासी बवाल मच गया।

शिवराज और वीडी शर्मा का है संरक्षण

पन्ना जिला मुख्यलय में नवीन संयुक्त कलेक्ट्रट भवन के बाहर कलेक्टर के खिलाफ धरना देते कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता।
शुक्रवार को इस मुद्दे पर पन्ना जिला मुख्यालय के अजयगढ़ चौराहा पर युवक कांग्रेस अध्यक्ष स्वतंत्र प्रभाकर अवस्थी के नेतृत्व में युवा नेताओं ने जमकर नारेबाजी करते कलेक्टर का पुतला फूंका। इसके बाद दोपहर 2 बजे से पन्ना जिला कांग्रेस अध्यक्ष शारदा पाठक के नेतृत्व में संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन के बाहर पार्टी नेताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। धरना को संबोधित करते हुए गुनौर विधायक शिवदयाल बागरी, जिला कांग्रेस प्रभारी सन्मति सैनी, पूर्व विधायक श्रीकांत दुबे, दिव्यरानी सिंह, भरत मिलन पाण्डेय, कार्यवाहक जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनीश खान, जिला संगठन मंत्री पवन जैन, पुष्पेन्द्र सिंह, डीके दुबे, एडवोकेट राजेश तिवारी, शशिकांत दीक्षित, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जीरा बाई पटेल, पिछड़ा वर्ग जिलाध्यक्ष राजबहदुर पटेल, श्रीकांत दीक्षित पप्पू, सौरभ पटैरिया, रेहान खान, वैभव थापक सहित अन्य नेताओं ने कहा कि पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र (आईएएस) पिछले दो साल से भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं। यह दूसरा मौका है जब पन्ना कलेक्टर अपने कारनामों की वजह से पूरी तरह बेनक़ाब हुए हैं।
पन्ना के अजयगढ़ चौराहा पर कलेक्टर संजय कुमार मिश्र के खिलाफ युवा कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन में मौजूद पार्टी नेता और युवा कांग्रेस के सदस्य।
कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि, खजुराहो-पन्ना सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के संरक्षण के चलते खुलेआम मनमानी कर रहे पन्ना कलेक्टर ने मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की टिप्पणियों को चरितार्थ कर दिया है। पद का दुरूपयोग करने, सेवा नियमों की धज्जियाँ उड़ाने और निष्पक्ष होकर कार्य ना करने वाले आईएएस संजय कुमार ने देश की सबसे प्रतिष्ठित भारतीय प्रशासनिक सेवा की गरिमा गिराने का काम किया है। ऐसा व्यक्ति शासकीय सेवा में रहने के लायक नहीं है।
दिग्विजय सिंह ने की बर्खास्त करने की मांग
दिग्विजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्य सभा सांसद।
पन्ना कलेक्टर के द्वारा लोगों से भाजपा का समर्थन में अपील करने को लेकर जारी हंगामे के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता सोशल मीडिया पर हमलावर रहे। पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर पूंछा कि, क्या किसी भी शासकीय सेवक को उनके सेवा नियमों में किसी राजनीतिक दल का प्रचार करने की छूट है? उन्होंने कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर सेवा से बर्खास्त करने की मांग की है। वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख केके मिश्रा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ट्विटर पर टैग करते हुए पूंछा है, जिस कलेक्टर पन्ना संजय मिश्रा को माननीय उच्च न्यायालय ने कलेक्टर रहने के लायक नहीं व सत्ताधारी दल का एजेंट बताया, अब यह साबित भी हो चुका है! उसके बाद भी ऐसे अयोग्य व दलाल पर अब तक कार्यवाही क्यों नहीं? क्या ये भी “सरकारी अदानी”हैं? कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र के विवादित बयान और माननीय उच्च न्यायालय के जस्टिस द्वारा पूर्व में कलेक्टर के खिलाफ की गई तल्ख़ टिप्पणी का वीडियो भी शेयर किया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने अधिकृत ट्विटर हैंडल पर सवाल पूंछा कि, कलेक्टर है या बीजेपी एजेंट। पन्ना कलेक्टर के इस कदाचरण पर मुख्य सचिव कुछ बोलेंगे या फिर सेवावृद्धि के लोभ में अपने कैरियर पर यह दाग़ सहेंगे।

कलेक्टर को दिलाएं भाजपा की सदस्यता

नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह।
मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र के विवादित बयान से जुड़ीं ख़बरों का हवाला देते हुए कहा कि इस बयान को सुनकर ऐसा लगता है कि वे किसी भाजपा कार्यकर्ता की बजाए भाजपा संगठन का कार्य बेहतर तरीके से कर सकते हैं। उन्होंने कलेक्टर संजय कुमार को भाजपा की सदस्यता दिलाने और उनके कार्यकाल के दौरान कलेक्ट्रेट में भाजपा का अस्थाई कार्यालय खुलवाने का आग्रह किया है। नेता प्रतिपक्ष का यह अनुरोध जनचर्चा का विषय बना हुआ है।

हाईकोर्ट ने कहा था कलेक्टर के पद पर रहने लायक नहीं

मालूम होकि पिछले साल संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव परिणाम से जुड़े एक मामले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट (उच्च न्यायालय, जबलपुर) ने पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र (आईएएस) के खिलाफ बेहद तल्ख़ टिप्पणी करते हुए उनको पॉलिटकल एजेंट बताया था। साथ ही कहा था कि, आईएएस संजय कुमार मिश्र कलेक्टर/जिला निर्वाचन अधिकारी जैसे महत्पूर्ण पद पर रहने के लायक नहीं हैं। हाईकोर्ट की कड़ी फटकार और बेहद सख्त टिप्पणियों के बाद भी संजय कुमार मिश्र को पन्ना कलेक्टर के पद से राज्य सरकार के द्वारा हटाया नहीं गया। क्योंकि, सत्ताधारी दल भाजपा के प्रति कथित तौर कलेक्टर का विशेष झुकाव और भाजपा के जनप्रतिनिधियों एवं नेताओं से इनके प्रगाढ़ संबंध जगजाहिर हैं।

विषय से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई खबर की लिंक को क्लिक करें –

हाईकोर्ट ने पन्ना कलेक्टर को लगाई कड़ी फटकार, कहा- “कलेक्टर संजय कुमार मिश्र ने सत्ताधारी दल के एजेण्ट की तरह काम किया”