मंत्री जी, छात्र हित में इन स्कूलों का उन्नयन है बेहद जरुरी, युवा कांग्रेस नेताओं ने स्कूल शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रभुराम से की माँग

0
944
युवा कांग्रेस नेताओं द्वारा सौंपे गए मांग पत्र को पढ़ते मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा मंत्री एवं पन्ना जिले के प्रभारी मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी।

* ग्रामीण अंचल की आधा दर्जन शालाओं का उन्नयन कराने सौंपा पत्र

* गाँव से स्कूल काफी दूर होने के कारण बीच में पढ़ाई छोड़ देते हैं बालक-बालिकाएँ

पन्ना। (www.radarnews.in) जिले के कुछ ग्रामों में स्कूली बच्चों की शिक्षा की निरंतरता को बनाए रखने तथा उनकी समस्या के समाधान हेतु बुधवार को पन्ना जिले के युवा कांग्रेस नेताओं ने राजधानी भोपाल में मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी से मंत्रालय स्थित उनके कक्ष में भेंट की। इस दौरान जिला युवक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष वैभव थापक ने जिले के ग्रामीण अंचल की तकरीबन आधा दर्जन शालाओं के उन्नयन की माँग करते हुए उन्हें इस आशय का पत्र सौंपा गया। युवा कांग्रेस नेताओं ने जानकारी देते हुये बताया कि शासकीय माध्यमिक शाला तिलगुवां को हाई स्कूल, शासकीय प्राथमिक शाला कटरा को माध्यमिक शाला, शासकीय कन्या माध्यमिक शाला बृजपुर को हाई स्कूल तथा टाईगर रिजर्व अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला रमपुरा का माध्यमिक शाला में उन्नयन किया जाना छात्र हित में बेहद जरुरी है।
क्योंकि, इन गाँवों के बच्चों को आगे की पढ़ाई करने के लिए कई किलोमीटर दूर स्थित दूसरे गाँव में जाना पड़ता है। गाँव से स्कूल की दूरी अधिक होने के कारण आने-जाने में होने वाली कठिनाई के चलते छोटे बच्चों को बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़ने के लिए विवश होना पड़ता है। अभिभावक चाहते हैं कि उनके बच्चे अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखें लेकिन उनकी सुरक्षा की चिंता के मद्देनजर बालक-बालिकाओं को वे गाँव से काफी दूर भेजने से डरते हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री ने युवा नेताओं की मांग को गंभीरता से लेते हुए उनके पत्र पर उचित कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया है। इस अवसर जिला महासचिव सुभांशु दीपक तिवारी, नगर अध्यक्ष अंका रिछारिया मौजूद थे।