अनूठी पहल | खनिज मंत्री ने रोशन कर दी अनाथ बच्चों की दिवाली, बाल हितग्राहियों के संग मनाया दीपोत्सव कार्यक्रम

0
379
दीपावली पर्व के अवसर पर मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना और बाल आशीर्वाद योजना के लाभार्थी बच्चों को उपहार वितरित करते खनिज साधन एवं श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह।

*    मिठाई व उपहार वितरित कर बच्चों और उनके अभिभावकों के साथ किया भोजन

पन्ना। (www.radarnews.in) प्रदेश के खनिज साधन एवं श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने रविवार को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना और बाल आशीर्वाद योजना के लाभार्थी बच्चों के साथ दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया और बच्चों को मिष्ठान एवं उपहार भेंट किए। मंत्री श्री सिंह ने बच्चों को रोली चंदन लगाकर माला पहनाई एवं बच्चों के साथ दीप जलाए और दीपावली पर्व की शुभकामनाएं दीं। बाल आशीर्वाद योजना के बच्चों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। दीपोत्सव कार्यक्रम खनिज मंत्री के पन्ना स्थित कार्यालय परिसर में आयोजित हुआ। जिसमें कलेक्टर संजय कुमार मिश्र, जिला पंचायत सीईओ संघ प्रिय सहित एसडीएम श्रीमती भारती मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग ऊदल सिंह ठाकुर भी उपस्थित थे।

बेहतर भविष्य के लिए पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित करें

इस अवसर पर मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि कोविड की वैश्विक आपदा में अपने माता-पिता को असमय खो चुके बच्चों केे साथ विकट परिस्थितियों में सदैव साथ रहेंगे। बच्चों को पारिवारिक माहौल में देखभाल और पढ़ाई की बेहतर व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश दिए गए। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बेहतर भविष्य के लिए पढ़ाई का कोई विकल्प नहीं है। इसलिए पूरी तन्मयता के साथ पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित करें। उन्होंने कहा कि दीपावली के पावन पर्व पर बच्चों से मुलाकात कर मन प्रसन्न है। मंत्री और अधिकारियों ने बच्चों व अभिभावकों के साथ भोजन किया। आधार संस्था द्वारा बच्चों को कंबल और सेलीब्रेशन पैक का वितरण भी किया गया। जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार तहसीलदार द्वारा भी बच्चों को मिष्ठान और उपहार भेंट कर किसी भी समस्या पर तत्काल संपर्क करने के लिए कहा गया।