हादसा | पेड़ पर चढ़े अधेड़ के सड़क पर गिरते ही मचा कोहराम, मौके पर हुई दर्दनाक मौत

0
639
पेड़ से गिरने के कारण मृत फग्गू का पन्ना जिला चिकित्सालय में रखा शव।

* पीपल के पेड़ पर चढ़ कर बकरियों के लिये तोड़ रहा था पत्ती

पन्ना। (www.radarnews.in) शहर के मुख्य बाजार के बीचोंबीच गोविन्द चौक किनारे लगे पीपल के पेड़ पर पत्ती तोड़ने चढ़े एक अधेड़ का अचानक पैर फिसलने से वह मुंह के बल सीधा सड़क पर गिरा। इस घटना से चौराहे पर कुछ देर के लिये कोहराम मच गया। बुरी तरह लहुलुहान घायल अधेड़ की चंद मिनिट में मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मृतक की पहचान फग्गू पिता देवी सिंह बेलदार उम्र 55 वर्ष निवासी जबलपुर हाल निवास रानीगंज मोहल्ला पन्ना के रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार फग्गू बेलदार शुक्रवार को शाम के समय बकरियों के लिये पीपल की पत्ती तोड़ने गोविन्द चौक किनारे स्थित पेड़ पर चढ़ा था। तभी पत्ती तोड़ने के दौरान अचानक संतुलन बिगड़ने से वह सीधा सड़क पर जा गिरा।
इस अप्रत्याशित घटनाक्रम से चौराहे पर मौजूद लोग पल भर के लिये स्तब्ध रह गये। खून से लथपथ और अत्यंत ही गम्भीर रूप से घायल फग्गू बेलदार की बेहद नाजुक हालत को देखते हुये स्थानीय लोगों के द्वारा उसे इलाज के लिये जिला चिकित्सालय ले जाने हेतु 108 एम्बूलेंस को काॅल किया गया। लेकिन एम्बूलेंस के आने से पहले ही उसकी सांसे हमेशा के लिये थम चुकीं थीं। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची कोतवाली थाना पुलिस के द्वारा घायल अधेड़ को अचेत अवस्था में 108 एम्बूलेंस से जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां डियूटी पर तैनात डाॅक्टर ने परीक्षण उपरांत उसे अधिकारिक तौर पर मृत घोषित कर दिया। फिलहाल शव को जिला चिकित्सालय के शव विच्छेदन गृह में रखवाया गया है। सूत्रों से पता चला है कि मृतक फग्गू पन्ना मे रहकर मजदूरी करता था।

इनका कहना है-

“इस दर्दनाक हादसे पर कोतवाली थाना पुलिस ने मर्ग कायम किया है। मृतक भग्गू के इलाहबाद में रहने वाले रिश्तेदारों को पुलिस के द्वारा हादसे की सूचना दी गई है। शानिवार की सुबह उनके पन्ना पहुंचने पर मृतक का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव उन्हे सौंप दिया जायेगा”

अरविंद कुजूर, नगर निरीक्षक कोतवाली थाना पन्ना।