हादसा | बाइकों की भिड़ंत में एक नवयुवक की दर्दनाक मौत, तीन गम्भीर घायल

0
1098
सड़क हादसे में घायल युवक का परीक्षण करते अजयगढ़ स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक।

* अजयगढ़-बाँदा मार्ग पर किशनपुर ग्राम के समीप हुआ हादसा

* घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य अजयगढ़ में भर्ती कराया

अजयगढ़ (पन्ना)। रडार न्यूज   होली की शाम मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में कटनी-कानपुर स्टेट हाईवे क्रमाँक-47 पर अजयगढ़-बाँदा के बीच किशनपुर ग्राम के समीप दो बाइकों की सीधी भिड़ंत में एक नवयुवक की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में तीन लोगों को गम्भीर चोटें आईं हैं। घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अजयगढ़ में भर्ती कराया गया है। चिकित्सक ने तीनों की हालत खतरे से बाहर बताई है। सड़क हादसे में मृत युवक के शव का शुक्रवार 22 मार्च को अजयगढ़ में पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस द्वारा इस मामले में दोनों क्षतिग्रस्त बाइकों को जब्त कर आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध करने की कार्रवाई की जा रही है।

घर जाते समय हुआ हादसा

प्राप्त जानकारी के अनुसार गाँव-गाँव घूमकर बर्तन बेंचने का काम करने वाले साजिद कुरैशी पिता कय्यूम 20 वर्ष, यामीन कुरैशी पिता याकूब 42 वर्ष व शेखू पिता फारुख कुरैशी 23 वर्ष सभी निवासी जिला हापुड़ उत्तरप्रदेश गुरुवार 21 मार्च की शाम करीब 7 एक बाइक से बाँदा की ओर जा रहे थे, अजयगढ़ से करीब 3-4 किलोमीटर दूर किशनपुर-देवगाँव के बीच पहुँचने पर विपरीत दिशा से आए विजय कुशवाहा पिता श्रीराम कुशवाहा 28 वर्ष निवासी गरड़पुर थाना अजयगढ़ की तेज रफ़्तार बाइक उनकी बाइक से टकरा गई। दोनों बाइकों की भिड़ंत इतनी जबर्दस्त थी कि अत्यंत ही गम्भीर रूप से घायल साजिद कुरैशी 20 वर्ष की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में मृतक के दोनों साथियों के अलावा विजय कुशवाहा को भी चोटें आईं है। जनचर्चा अनुसार हादसे के समय बाइक चालक विजय कुशवाहा कथित तौर पर शराब के नशे में था। हालाँकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी।
एक्सीडेंट में युवक की मौत होने की सूचना मिलने पर अजयगढ़ थाना पुलिस, नायब तहसीलदार शारदा सोनी कुछ ही देर में मौके पर पहुँचे। मृतक और घायलों को आनन-फानन 108 एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अजयगढ़ लाया गया। ड्यूटी में तैनात डॉक्टर ने अचेत अवस्था में लाए गए साजिद का गहन परीक्षण करने के बाद उसे आधिकारिक तौर पर मृत घोषित कर दिया। इस हादसे की खबर फैलने पर गुरुवार रात स्वास्थ्य केन्द्र अजयगढ़ में जनप्रतिनिधि और स्थानीय लोगों की भीड़ काफी देर तक जमा रही।