गुरूकुल की छात्रा ने अपनी उपलब्धि से रोशन किया जिले का नाम

0
512
छात्रा प्रियंका सिंह लोधी

* मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में पन्ना की प्रियंका हुई सफल

पन्ना। (www.radarnews.in) शहर की अग्रणी शैक्षणिक संस्था गुरूकुल पब्लिक स्कूल पन्ना की कक्षा 12 की छात्रा ने वर्ष 2019 की एमबीबीएस की प्रवेश परीक्षा नीट में उत्कृष्ट प्रर्दशन करते हुए सफलता प्राप्त की है।
गुरूकुल की छात्रा प्रियंका सिंह लोधी ने पहले ही प्रयास में ऑल इंडिया लेबिल की परीक्षा में देश की रैंक में 4026 वां स्थान पाया है। यह किसी उपलब्धि से कम नहीं है। प्रियंका ने इसी सत्र में गुरूकुल पब्लिक स्कूल में अध्ययन करते हुए 12वीं की परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक अर्जित किये थे। प्रियंका के अलावा गुरूकुल के छात्र ऋशयांक पटेल 90 प्रतिशत, स्वालिहा खातून 90 प्रतिशत, मृदुल गुप्ता 87 प्रतिशत, सोनल कुमारी 83 प्रतिशत, आयुष्मान सिंह 83 प्रतिशत, सार्थक अवस्थी 82 प्रतिशत, संध्या बागरी 82 प्रतिशत, शुभम शाक्य 82 प्रतिशत, वैभव चैबे 82 प्रतिशत अंक अर्जित कर संस्था को गौरांवित किया था।
प्रियंका ने हायर सेकेण्डरी परीक्षा के साथ मेडिकल प्रवेश परीक्षा में भी हिस्सा लिया और यह उपलब्धि । हाँसिल की। प्रियंका के पिता शिव मोहन सिंह लोधी उत्कृष्ट विद्यालय पन्ना में वरिष्ठ अध्यापक हैं और मां रम्मू देवी गृहणी है। बेटी की सफलता से माता-पिता उत्साहित है। उन्हें विश्वास है कि इस उपलब्धि के बाद अब उनकी बेटी के डॉक्टर बनने का सपना जरूर साकार होगा। वहीं प्रियंका की इस उपलब्धि के लिए गुरूकुल पब्लिक स्कूल के शिक्षकों ने भी उसे बधाई दी है। संस्था की प्रभारी प्राचार्य लुबीना सिद्दीकी ने प्रियंका को बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष प्रियंका सहित संस्था के कई बच्चों ने हायर सेकेण्डरी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रर्दशन किया है।