चौपाल लगाकर किसानों को बताया सरकार ने खेती को लाभ का धंधा बनाया 

0
667
भाजपा किसान मोर्चा के पदाधिकारी।

भाजपा किसान मोर्चा ने 151 ग्राम पंचायतों में लगाई किसान चौपाल

अन्य मोर्चा-संगठनों के कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों ने भी चौपालों में की सहभागिता

पन्ना। रडार न्यूज  विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश में भाजपा की संगठनात्मक गतिविधियां तेज हो गईं है। खेती को लाभ का धंधा बनाने और किसानों की आय दोगुनी करने के लिए मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार और केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के महत्वपूर्ण निर्णयों, उपलब्धियों व संचालित की जा रही योजनाओं की प्रभावी तरीके से जानकारी देने के लिए संपूर्ण मध्यप्रदेश में “किसान चौपाल” कार्यक्रम आयोजित किये गए। इसी क्रम में पन्ना जिले की 151 ग्राम पंचायतों में भाजपा किसान मोर्चा द्वारा किसान चौपाल का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इन चौपालों में भारतीय जनता पार्टी के अन्य मोर्चा संगठनों के कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों ने भी उत्साहपूर्वक सहभागिता करते हुए इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

किसान चौपाल कार्यक्रम के जिला सह प्रभारी एवं किसान मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य उमेश सोनी आदिवासी बाहुल्य दूरस्थ पठारी ग्राम बीरमपुरा, सिहारन, बिलपुरा,मैन्हा और सर्रा की चौपालों में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों को सरकार की उपलब्धियों, किसान हितैषी निर्णयों, खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी दी। किसानों को बताया कि प्रदेश और केंद्र सरकार कृषि से होने वाली आय में वृद्धि कर किसान भाइयों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए प्रतिबद्ध है। मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पिछले एक साल में किसानों के खाते में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से 35 हजार करोड़ रूपए से अधिक की राशि जमा की है। आपने लोगों को सरकार की मंशा समझाते हुए बताया कि हम किसान को इस तरह बेबस और असहाय बनाना नहीं चाहते है कि वह दया की भीख मांगे बल्कि हम चाहते हैं कि किसान को स्वाभिमान के साथ अपने परिश्रमरुपी पसीने की बाजिब कीमत प्राप्त हो। ताकि किसान भाई और उनके परिवार के सदस्य सम्मानपूर्वक जीवन यापन कर सकें।

पवई विधानसभा प्रभारी उमेश सोनी ने ग्रामीणों को बताया कि प्राकृतिक आपदा की स्थिति में कांग्रेस के शासनकाल में किसानों को नाममात्र की राहत राशि मिलती थी, पर शिवराज सरकार ने किसानों के लिए उदारता के साथ सरकारी खजाना खोलते हुए राहत राशि के प्रावधानों में कई गुना वृद्धि की है।किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य दिलाने के लिए भवान्तर योजना चलाई जा रही है।

किसानों की आय दोगुनी करना है प्राथमिकता
महिला कृषकों को सरकार की योजनाओं की जानकारी देतीं भाजपा महिला मोर्चा की जिला मंत्री अमिता बागरी।

पन्ना जिले के गुनौर विकासखंड के ग्राम बहिरासर एवं महुआखेड़ा में आयोजित चौपाल कार्यक्रम में भाजपा महिला मोर्चा की जिला मंत्री अमिता बागरी ने कहा कि किसान मोर्चा के पास सर्वाधिक कठिन काम है, मोर्चा सरकार की उपलब्धियों को लेकर चौपालों कि माध्यम से किसानों तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में किसान हितैषी कार्यों की नई इबारत लिखी है। किसान मोर्चा प्रदेश के अन्नदाता और सरकार के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी है। किसानों के लिए आजादी के बाद जो काम होना था, तत्कालीन सरकारें वह नहीं कर पायीं। कांग्रेस किसानों की आमदनी की बात करने से डरती थी। आज केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों की आय दोगुना करने की दिशा में काम कर रहे है। किसानों के लिए हमारी सरकार ने बहुत कुछ किया है और आगे भी किसानों की खुशहाली के लिए काम करती रहेगी।

पन्ना विकासखंड के ग्राम बिलखुरा व सारंग में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विनोद तिवारी एडवोकेट ने कहा कि बुन्देखण्ड के हर क्षेत्र के लिए अलग अलग योजनाएं चलाकर मध्यप्रदेश को नंदन वन बनाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार कर रही है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजा, नवाब और अंग्रेजों ने मिलकर कुल 7.5 लाख हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई की। अकेले भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 14 वर्षों में 40 लाख हेक्टेयर सिंचाई का रकबा बढ़ाया। जिसे आने वाले समय में 80 लाख हेक्टेयर तक पहुंचायेंगे। उन्होंने किसान मोर्चा के आयोजित चौपाल कार्यक्रम को सबसे प्रभावी कार्यक्रम बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के लिए अदभुत काम किए है।