लोकतंत्र को सशक्त बनाने अमानगंज के निःशक्त मतदाताओं ने शत-प्रतिशत डाले वोट

0
1144
व्हीलचेयर में बैठकर अपने सहयोगी के साथ मतदान करने जाते विकलांग मतदाता।

* बुजुर्ग मतदाताओं का मतदान केन्द पहुंचने पर किया गया स्वागत

* पन्ना जिले में मतदान को लेकर महिलाओं में रहा उत्साह

पन्ना। रडार न्यूज   विधानसभा निर्वाचन 2018 में निर्वाचन आयोग द्वारा विकलांग मतदाताओं को उनका मताधिकार सुगम्य रूप से दिलाने के लिए पहली बार कई आवश्यक व्यवस्थायें की गईं। इसी का ही परिणाम है कि 28 नवंबर को जिले के विकलांग मतदाता अधिक से अधिक संख्या में मतदान केन्द्र पहुंचे और अपने मताधिकार का उपयोग किया। इसी कड़ी में नगर परिषद अमानगंज के समस्त विकलांग मतदाताओं की संख्या 31 में से एक मतदाता बाहर है जबकि शेष ने शत प्रतिशत मतदान किया। मतदान को लेकर दिव्यांग मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला।
बुजुर्ग मतदाताओं का सम्मान करता कर्मचारी।
इसी तरह बुजुर्ग मतदाताओं के मतदान केन्द्र पहुंचने पर फूलमाला पहनाकर एवं तिलक लगाकर उनका स्वागत किया गया और लोकतंत्र को सशक्त बनाने में अपना अमूल्य मतदान करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया। बुजुर्ग मतदाताओं के लिए बैठक व्यवस्था भी की गयी थी।

मतदान के लिए आगे आयी नारी शक्ति

मतदान केंद्र के बाहर खड़े होकर अपनी उंगली में लगी मतदान की स्याही दिखती महिलायें।
विधानसभा निर्वाचन 2018 के अन्तर्गत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज खत्री के निर्देशन पर स्वीप गतिविधियों के तहत महिला मतदाताओं को जागरूक करने हेतु विशेष प्रयास किए गए हैं। इसी का परिणाम 28 नवंबर को मतदान केन्द्रों पर देखने को मिला। जिले में मतदान को लेकर महिला मतदाताओं में उत्साह देखा गया। जिले की नारी शक्ति ने भी लोकतंत्र को सशक्त बनाने में आगे आकर अपनी भूमिका निभायी।