छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की आमसभा : बोले- “कांग्रेस ने आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक समझा, भाजपा ने मुझे सीएम और मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर किया आदिवासियों का सम्मान”

0
559
खजुराहो संसदीय क्षेत्र अंतर्गत पन्ना जिले के आदिवासी बाहुल्य कल्दा और कटनी जिले के बहोरीबंद में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आमसभा को संबोधित किया।

*    खजुराहो लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत पन्ना जिले के आदिवासी बाहुल्य कल्दा पठार और कटनी जिले के बहोरीबंद में जनसभा को किया संबोधित

*      ‘देश और प्रदेश की जनता ने तय कर लिया मोदी जी को ही बनाएंगे तीसरी बार प्रधानमंत्री’ : विष्णुदत्त शर्मा

पन्ना/कटनी (www.radarnews.in) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री जी भारत को विकसित राष्ट्र और विश्वगुरू बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी सहित पूरा विपक्ष आज जनता का विश्वास खो चुका है। कांग्रेस के घर में भगदड़ मची है, उन्हें प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं। छत्तीसगढ़ में पांच साल मुख्यमंत्री रहे कांग्रेस नेता की भाभी ने ही भाजपा ज्वाइन कर ली। कांग्रेस अपना घर नहीं संभाल पा रही है। कांग्रेस पार्टी ने आदिवासियों के हितों और कल्याण के लिए कोई कार्य नहीं किया, उन्हें सिर्फ वोट बैंक समझा। यह बात छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को खजुराहो संसदीय क्षेत्र अंतर्गत आने वाले पन्ना जिले के पवई विधानसभा के कल्दा एवं कटनी के बहोरीबंद में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। खजुराहो लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी विष्णु दत्त शर्मा (वीडी शर्मा) के पक्ष में आदिवासियों का समर्थन जुटाने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की चुनावी सभाएं विशेष रूप से आदिवासी बाहुल्य इलाकों में आयोजित कराई गईं। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भारतीय जनता पार्टी के बड़े आदिवासी चेहरे के रूप में जाने जाते हैं।

जनजातीय गौरव दिवस की सौगात दी

पन्ना जिले के आदिवासी बाहुल्य कल्दा ग्राम में आयोजित हुई छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की आमसभा में उपस्थित क्षेत्रवासी।
पवई विधानसभा के कल्दा में सभा को संबोधित करते हुए श्री साय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हर गांव सड़कों से जोड़ा गया है। गरीबों का जनधन खाता, पीएम आवास योजना, उज्जवला योजना और शौचालयों का निर्माण का किया गया है। देश को दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था और विश्वगुरू बनाने के लिए नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है। श्री साय ने कहा कि मोदी जी ने आदिवासी समाज के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मान दिया है। उन्होंने भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने की शुरुआत की है। छत्तीसगढ़ में माता शबरी की जन्मभूमि शिवरीनारायण को नया रूप दिया है। अयोध्या में भगवान श्री रामलला का भव्य मंदिर बनाने और आदिवासियों का सम्मान बढ़ाने का काम भाजपा ने किया है। इसलिए इस चुनाव में कांग्रेस को खाता भी खोलने नहीं देना है। इसके लिए आगामी 26 अप्रैल को कमल का बटन दबाकर प्रधानमंत्री मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं। श्री साय ने जनता से अपील करते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास तथा राष्ट्र की समृद्धि के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विष्णुदत्त शर्मा को जिताएं।

कांग्रेस ने लूटा, भाजपा ने किया विकास

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को फूलमाला पहनाकर स्वागत करते हुए विधायक संजय पाठक एवं कटनी जिले के नेतागण।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बहोरीबंद में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि खजुराहो में कांग्रेस, सपा मैदान छोड़ चुकी हैं। एक तरह से निर्विरोध निर्वाचन हो रहा है। आज इस सभा में लोगों की भीड़ देखकर यह विश्वास हो गया है कि खजुराहो में भाजपा जीत का इतिहास बनाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को लूटने का काम किया है। गरीबी हटाओ का नारा देने वाली कांग्रेस के राज में गरीब बढ़ते गए। कांग्रेस 60 सालों के शासनकाल में जो कार्य आदिवासी समाज के लिए नहीं कर सकी, उससे अधिक कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के दस वर्ष के कार्यकाल में किए गए हैं। कांग्रेस ने आदिवासी समाज को सिर्फ वोट बैंक समझा, लेकिन भाजपा ने मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनाकर पूरे बैगा समाज को सम्मान देने का कार्य किया है। भाजपा ने श्रीमती द्रौपदी मुर्मु को राष्ट्रपति बनाकर देशभर के आदिवासी समाज को सम्मान दिया है। कांग्रेस पार्टी सहित पूरा विपक्ष देश की जनता का विश्वास खो चुका है। विपक्ष लगातार टूट रहा है, वहीं कांग्रेस को छोड़-छोड़कर बड़ी संख्या में बड़े-बड़े नेता और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। देश की आजादी के बाद कांग्रेस ने अपने शासनकाल में देश को सिर्फ भ्रष्टाचार दिया और जनता से धोखा किया। लेकिन अब कांग्रेस का असली चेहरा देश की जनता ने पहचान लिया है।

मोदी लाए गरीबों के जीवन में सुखद बदलाव

आमसभा को संबोधित करते खजुराहो लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी विष्णु दत्त शर्मा।
पवई विधानसभा के कल्दा में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा (वीडी शर्मा)ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीते 10 सालों में देश में गरीब कल्याण के काम हुए हैं। गरीबों का जीवन बदलने का अभियान चल रहा है। प्रधानमंत्री बनते ही श्री मोदी जी ने कहा कि देश में कोई गरीब, आदिवासी भाई झोपड़ी में नहीं रहेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों को पक्के घर दिए। प्रधानमंत्री जी ने तय किया कि कोई गरीब पैसों के अभाव में इलाज से वंचित नहीं रहेगा और आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पांच लाख तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की। जिस तरह से पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलजी ने गांव-गांव को सड़कों से जोड़ने का काम किया था, प्रधानमंत्री मोदी की सरकार हर गांव के हर घर में नल से जल पहुंचाने का काम कर रही है। श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में जिस तरह से गरीबों के जीवन में बदलाव आया है, उसे देखते हुए देश-प्रदेश की जनता ने यह तय कर लिया है कि मोदी जी को तीसरी बार फिर प्रधानमंत्री बनाना है।

इनकी रही उपस्थिति

पन्ना जिले के पवई विधानसभा के कल्दा में आयोजित सभा के दौरान विधायक प्रहलाद लोधी, भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेन्द्र मिश्रा, लोकसभा संयोजक सदानंद गौतम, विधानसभा संयोजक सुशील त्रिपाठी, दीपेंद्र सिंह परमार, पुष्पेन्द्र पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मीना राजे, नगर परिषद अध्यक्ष बंसत दहायत, मंडल अध्यक्ष अरूण चौरसिया सहित जनप्रतिनिधि मंचासीन । कटनी के बहोरीबंद में सभा को पूर्व मंत्री व विधायक संजय पाठक और पन्ना जिला अध्यक्ष बृजेन्द्र मिश्रा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर मंच पर प्रदेश मंत्री व विधायक नंदिनी मरावी, विधायक प्रणय पाण्डे, लोकसभा सह संयोजक पीतांबर टोपनानी, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता मेहरा उपस्थित रहे।