आयुक्त नगरीय प्रशासन ने की सीएमओ देवेन्द्रनगर के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना

0
556
मेहमूद हसन, सीएमओ, नगर परिषद् देवेन्द्रनगर।

* सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण कर प्रदेश स्तर पर प्राप्त किया तृतीय स्थान

* पत्र लिखकर आयुक्त ने कहा- “इसी तरह निष्ठा एवं समर्पण भावना से करें आमजन की सेवा”

रमेश अग्रवाल, देवेन्द्रनगर/पन्ना। (www.radarnews.in) आमलोगों की यह शिकायत कि सरकारी कार्यालयों में उनकी सुनवाई नहीं होती वर्तमान में आम हो चुकी है। लेकिन कतिपय अधिकारी-कर्मचारी ऐसे भी हैं जो कि शासन की मंशानुरूप आमजन के प्रति जवाबदेही के एहसास के साथ अपने दायित्व का पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ निर्वहन करके लोगों में व्याप्त इस नकारत्मक धारणा को मिटाकर शासन-प्रशासन के प्रति उनमें भरोसे को बढ़ाने का काम बखूबी कर रहे हैं। पन्ना जिले की नगर परिषद् देवेन्द्रनगर के मुख्य नगर पालिका अधिकारी मेहमूद हसन ऐसे ही अधिकारियों में शामिल हैं। सीएम हेल्पलाइन पर आम नागरिकों के द्वारा की जाने वाली शिकायतों का इनके द्वारा तत्परता से संतुष्टिपूर्वक निराकरण किया जा रहा है। नागरिकों को बेहतर सेवाएं मुहैया कराकर उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने के सीएमओ श्री हसन के प्रयास और उत्कृष्ट प्रदर्शन की आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग भोपाल पी. नरहरि ने मुक्त कण्ठ से सरहना की है।
उल्लेखनीय है कि नगरीय विकास एवं आवास विभाग के अंतर्गत नगर परिषद् देवेन्द्रनगर ने सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए वर्ष 2019-20, माह फरवरी में प्राप्त शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण कर 100 प्रतिशत ग्रेडिंग अंक के साथ प्रदेश स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त किया है। नगर परिषद् देवेन्द्रनगर ने अपने इस उपलब्धि से विभागीय प्रदर्शन में सराहनीय योगदान किया है। इसके लिए पी. नरहरि आयुक्त, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग भोपाल ने देवेन्द्रनगर सीएमओ मेहमूद हसन को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। साथ ही यह उम्मीद भी जताई है कि भविष्य में इसी तरह निष्ठा एवं समर्पण भावना से आमजन की सेवा निष्पादन में सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का संतुष्टतापूर्वक निराकरण करते रहेंगे।
युवा सीएमओ श्री हसन की कार्यशैली की सबसे अच्छी बात यह है कि उनका हमेशा ही प्रयास रहता है कि नागरिकों को बेहतर सेवाएं मुहैया कराई जाए ताकि ऐसी स्थिति ही निर्मित न हो कि उन्हें किसी भी माध्यम से शिकायत करनी पड़े। इसके बाद भी यदि कोई शिकायत करता है तो उसे गंभीरता से लेते हुए तत्परता से शिकायत का संतुष्टिपूर्वक निराकरण सुनिश्चित कराया जाता है। वे स्वयं शिकायतकर्ता से सीधे बात करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि, सीएमओ मेहमूद हसन आमजन की अपेक्षा पर खरा उतरने को प्राथमिकता देते हैं।