ब्रेकिंग न्यूज़ : पन्ना में कोरोना वायरस से संक्रमित युवक की मौत

0
3001
सांकेतिक फोटो।

*   सीएमएचओ एवं सिविल सर्जन ने की पुष्टि

*   जिले में अब तक कोविड से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हुई

पन्ना। (www.radarnews.in) कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में आज एक बुरी खबर आई है। गुरुवार 25 मार्च को पन्ना में कोविड-19 संक्रमण से एक युवक की असमय मौत हो गई। मृतक की आयु लगभग 35 वर्ष बताई जा रही है। जिले के पवई विकासखण्ड मुख्यालय में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से अत्यंत ही गंभीर एवं अचेत हालत में ईलाज हेतु पन्ना जिला चिकित्सालय लाए गए कोरोना संक्रमित युवक की नाजुक हालत को देखते हुए ड्यूटी डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे तुरंत मेडीकल कॉलिज सागर के लिए रिफर कर दिया। युवक को सागर ले जाने की तैयारी के बीच कुछ ही देर पहले उसकी मौत हो गई।
कोविड-19 संक्रमित युवक की मौत होने की पुष्टि पन्ना के सीएमएचओ डॉ. आर.एस. पाण्डेय एवं जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. व्ही.एस. उपाध्याय ने की है। पन्ना जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के सरकारी रिकार्ड के अनुसार 24 मार्च 2021 तक की स्थिति में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 05 रही है। जोकि अब बढ़कर 06 हो जाएगी। सीएमएचओ डॉ. आर.एस. पाण्डेय ने “रडार न्यूज़” से चर्चा में बताया कि उक्त युवक की कोरोना संक्रमण की जांच पवई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में हुई थी जोकि पॉजिटिव आई थी। युवक को गुरुवार 25 मार्च को गंभीर हालत में पवई से पन्ना के लिए रेफर किया गया। दोपहर करीब 2:30 बजे कोविड-19 संक्रमित मरीज के जिला चिकित्सालय पहुँचने पर तुरंत उसका प्राथमिक उपचार किया गया लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी मृत्यु हो गई। आपने बताया कि युवक के संबंध में मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है, पवई के बीएमओ को उसकी केस हिस्ट्री सहित आवश्यक जानकारी भेजने के निर्देश दिए हैं।
सांकेतिक फोटो।
सीएमएचओ डॉ. आर.एस. पाण्डेय ने कहा कि पवई से जानकारी आने पर इस केस की पोर्टल में विधिवत इन्ट्री की जाएगी। उल्लेखनीय है कि पन्ना जिले में 24 मार्च तक की स्थिति में कोविड-19 के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1187 रही है। जिनमें 1140 मरीजों के स्वस्थ्य होने के बाद कोविड-19 एक्टिव पुष्ट केस (मरीज) संख्या 42 थी। कोरोना संक्रमित मरीजों को कोविड संस्थानों में भर्ती कर/होम आइसोलेशन में चिकित्सकों की देखरेख में आवश्यक उपचार प्रदान करने का का दावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना से राहत मिलती देख लोग लापरवाही बरतने लगे थे। लेकिन, यह गलती अब भारी पड़ने लगी है। मार्च महीने की शुरुआत से ही देश-प्रदेश सहित पन्ना जिले में कोरोना वायरस संक्रमण पुनः तेजी से फैलने लगा है। कोरोना संक्रमण के मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर लोगों को विशेष सतर्कता बरतने एवं विशेषज्ञों द्वारा बताए जा रहे सुरक्षात्मक उपाए अपनाने जैसे कि मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना एवं कई बार हाथों को अच्छी तरह से साबुन-पानी से धोने आदि का कड़ाई से पालन करने की जरुरत है।