अंधा क़त्ल | दलित वृद्ध की कुल्हाड़ी मारकर निर्मम हत्या, वारदात का खुलासा करने में जुटी पुलिस

0
714
मृतक मैकू के घर के बाहर पड़ी इसी कुल्हाड़ी से उसका क़त्ल किया गया।

* पन्ना जिले के सलेहा थाना क्षेत्र अंतर्गत कटन की घटना

* अकेले रहने वाले वृद्ध के क़त्ल की वजह का नहीं चला पता

* अज्ञात कातिल के सम्बंध में घटनास्थल से मिले कई अहम् सुराग

पन्ना/सलेहा।(www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में एक दलित वृद्ध की कुल्हाड़ी मारकर निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी गई। शनिवार 20 जुलाई की सुबह अंधे क़त्ल की वारदात का जब आस-पड़ोस के लोगों को पता चला तो सनसनी फैल गई। घटना सलेहा थाना क्षेत्र के कटन ग्राम की है। हत्याकाण्ड की सूचना मिलने पर पहुंची सलेहा थाना पुलिस को घटनास्थल से अज्ञात कातिल से जुड़े कुछ अहम् सुराग मिले है, जिनके आधार पर पुलिस के अधिकारी वारदात का जल्द से जल्द से खुलासा करने की बात कह रहे हैं।
सलेहा थाना के ग्राम कटन में गिरवारा मार्ग पर कुशवाहा ढावा के आगे मैकूलाल चौधरी पुत्र सलारू चौधरी 58 वर्ष निवासी ग्राम तिघराबुजुर्ग हाल निवास कटन घर पर अकेला रहता था। शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात आज्ञात अपराधी ने कुल्हाड़ी से हमला कर मैकूलाल चौधरी की निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी। जघन्य हत्याकांण्ड की सूचना मिलने पर सलेहा थाना प्रभारी निरंकार सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुँचे। वारदात की गंभीरता को देखते हुए पन्ना से पुलिस की एफएसएल टीम और डाॅग स्क्वाड को घटनास्थल के निरीक्षण हेतु बुलाया गया। मैकूलाल की गर्दन पर कुल्हाड़ी के हमले के गहरे घाव पाए गए। मौके पर टुटी हुई माला भी मिली है, जिससे कातिल और मृतक के बीच संघर्ष होने का अंदेशा जताया जा रहा है। घटनास्थल से पुलिस को अज्ञात कातिल के संबध में कुछ अहम सुराग मिले हैं, जिनके आधार पर पुलिस के द्वारा शीघ्र ही अंधेकत्ल का खुलासा कर हत्यारोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है।
मृतक मैकूलाल चौधरी का शव।
बहरहाल पुलिस की प्रारंम्भिक जांच में वृद्ध मैकूलाल चौधरी की हत्या की वजह पता नहीं चल सका। इस वारदात की खबर फैलने के बाद से हर किसी के दिमाग में सिर्फ एक ही बात कौंद रही है कि आखिर ऐसी क्या वजह हो सकती है जिसके चलते मैकूलाल की इतनी बेरहमी से हत्या की गई। ऐसी चर्चा है कि कातिल कोई परिचित व्यक्ति हो सकता है। दरअसल तभी तो वह देर रात हत्या की वारदात को अंजाम देकर आसानी से भाग निकला और किसी को उसकी भनक तक नहीं लगी। थाना प्रभारी निरंकार सिंह एवं कल्दा चौकी प्रभारी रज्जन दुबे ने घटना के संबध में आस-पड़ोस के लोगों से चर्चा कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की गई। सलेहा थाना पुलिस ने इस घटना पर अज्ञात कातिल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर मामले की गहन जाँच शुरू कर दी है।

इनका कहना है –

“घटना स्थल से पुलिस को अज्ञात कातिल से जुड़े कुछ अहम् सुराग मिले हैं, उम्मीद है कि हत्यारोपी को गिरफ्तार कर शीघ्र ही अंधेकत्ल का खुलासा किया जाएगा। सलेहा थाना की पुलिस टीम इस पर काम कर रही है।”

– मयंक अवस्थी, पुलिस अधीक्षक पन्ना।