भाजपा ने “अटल जी” को जन्मदिन पर किया याद, जिला चिकित्सालय में मरीजों को बाँटे फल

0
634

* अटल जी के जीवन से हमें सीखना चाहिए : बृजेन्द्र प्रताप

* हमारी पार्टी ने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया : रामबिहारी

पन्ना। (www.radarnews.in) पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर भारतीय जनता पार्टी नगर मण्डल द्वारा बुधवार को जिला चिकित्सालय पन्ना में मरीजों को फल वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य रूप से पन्ना बृजेन्द्र प्रताप विधायक सिंह एवं भाजपा जिला अध्यक्ष रामबिहारी चौरसिया उपस्थित रहे। जिला चिकित्सालय पहुंचे भाजपा नेताओं ने वहाँ भर्ती मरीजों का हालचाल लिया और फिर उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए फल वितरण किया गया। इसके उपरान्त भाजपा के जिला कार्यालय में अटल जी के जीवन पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला गया।
संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि अटल जी का जीवन संघर्ष पूर्ण रहा। विपक्ष के लोग भी उनका हृदय से सम्मान करते थे। अटल जी 13 दिन 13 माह की सरकार में प्रधानमंत्री बने थे तब लोग कहते थे कि भाजपा को सरकार चलाना नहीं आता पर वह हमेशा कहते थे कि भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता में नेतृत्व की क्षमता है। आज पार्टी के साधारण कार्यकर्ता देश के बड़े-बड़े पदो पर निर्वाचित होकर पहुँचे और सफलतापूर्वक शासन को चला रहे है। आपने कहा हम सब को उनके जीवन से सीखते हुए राजनैतिक क्षेत्र में काम करना है।
भाजपा जिला अध्यक्ष पन्ना रामबिहारी चौरसिया ने कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई अपनी राजनैतिक प्रतिबद्धता के लिये जाने जाते थे। 13 अक्टूबर 1999 को उन्होने लगातार दूसरी बार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की नई गठबंधन सरकार के प्रमुख के रूप में भारत के प्रधानमंत्री का पद ग्रहण किया था। श्री बाजपेई ने अपने जीवन की शुरूआत पत्रकार के रूप में प्रारंभ की थी। सन 1951 मेें भारतीय जनसंघ में शामिल होने के बाद उन्होने राजनैतिक क्षेत्र में काम किया। उन्होने अपने जीवन में विभिन्न विषयों पर कवितायेँ लिखी, वे एक अच्छे राजनेता होने के साथ -साथ एक अच्छे कवि भी थे। श्री बाजपेई को वर्ष 1994 में भारत का सर्वश्रेष्ठ सांसद चुना गया था। भाजपा जिलाध्यक्ष रामबिहारी चौरसिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, हमें अटल जी की जीवनी को पढ़ना चाहिए और उनके जीवन से सीखना चाहिए ताकि हम राजनैतिक क्षेत्र में कुशलतापूर्वक काम कर सकें।

इनकी रही उपस्थिति

संगोष्ठी में पूर्व जिला अध्यक्ष सतानंद गौतम ,पूर्व जिला महामंत्री द्वय विनोद तिवारी एडवोकेट, सुशील त्रिपाठी, निजाम खान, श्रीमति रूप नागायच ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पार्टी के वरिष्ठ नेता जयप्रकाश चतुर्वेदी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह मंचासीन रहे। कार्यक्रम का संचालन विवेक मिश्रा द्वारा व आभार प्रदर्शन नगर मंण्डल अध्यक्ष राजेन्द्र कुशवाहा द्वारा किया गया।