एसिड अटैक : दबंगों ने तेज़ाब डालकर युवती की आँखें फोड़ी, पीड़िता की हालत गंभीर

0
1728
आंख फोड़वा काण्ड का शिकार युवती गुड़िया ढीमर।

*   मुख्यमंत्री के दौरे से पहले पन्ना में सामने आई दिल दहला देने वाली वारदात 

*   आरोपियों ने बेटी के लापता होने पर संदेह के चलते सहेली के साथ की क्रूरता

 युवती और उसके भाई के साथ जंगल में की मारपीट, पीड़िता का भाई अभी भी लापता

 पवई थाना अंतर्गत बराहो ग्राम की घटना, पुलिस ने देर शाम आरोपियों को पन्ना से किया गिरफ्तार

पन्ना। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश में महिलाओं और बालिकाओं के खिलाफ क्रूरता लगातार जारी है। बेखौफ अपराधी आए दिन हैरतअंगेज घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पन्ना जिले के पवई थाना अंतर्गत ग्राम बराहो में सामने आया है, जहां दबंगों ने एक युवती और उसके भाई के साथ मारपीट करने के बाद युवती की आँखों में एसिड डाल दिया। जिससे उसकी दोनों आखें जलने के कारण दिखाई देना बंद हो गया है। दबंगों की बर्बरता का शिकार बनीं पीड़िता की हालत गंभीर बनीं है। उसे पन्ना जिला चिकित्सालय से बेहतर इलाज के लिए चित्रकूट के प्रसिद्द नेत्र चिकित्सालय भेजा गया है। विचलित करने वाली इस घटना के सामने आने के बाद से जिले में आक्रोश व्याप्त है। वहीं एसिड अटैक के 36 घण्टे बाद भी पीड़िता के लापता नाबालिग भाई का सुराग नहीं लग सका। घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने देर शाम दोनों फरार आरोपियों को पन्ना से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों का शहर में जुलूस निकालते हुए उन्हें पैदल कोतवाली थाना ले जाया गया।
झकझोर देने वाली घटना की जानकारी मिलने पर आज पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र और पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीना पीड़िता से मिलने जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां दोनों अधिकारियों ने एसिड अटैक की पीड़िता को आवश्यक कार्यवाही का भरोसा दिलाया। साथ ही पीड़िता को बेहतर इलाज हेतु चित्रकूट के प्रसिद्द नेत्र चिकित्सालय भेजने की व्यवस्था कराई गई।
जिला चिकित्सालय पन्ना में पीड़ित युवती से बात करते हुए पन्ना के कलेक्टर संजय कुमार मिश्र।
मालूम होकि, सनसनीखेज़ एसिड अटैक ऐसे समय पर सामने आया है जब पन्ना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आगमन की तैयारियां जोरों पर चल रहीं है। शुक्रवार 24 सितम्बर को पन्ना में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसलिए एसिड अटैक मामले को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन में जबर्दस्त हड़कंप मचा है। उधर, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। कांग्रेस की जिलाध्यक्ष शारदा पाठक पार्टी के नेताओं के साथ जिला चिकित्सालय पहुंचकर पीड़ित युवती गुड़िया ढीमर से मिलीं। उन्होंने पीड़िता को न्याय दिलाने का भरोसा देते हुए कहा कि आवश्यता पड़ने पर कांग्रेस पार्टी संघर्ष करने को भी तैयार है। इसके मद्देनजर पुलिस और प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए संवेदनशीलता दिखाई है।

क्या है मामला

जिला चिकित्सालय पन्ना में पीड़ित युवती को आवश्यक कार्यवाही का भरोसा देते हुए पन्ना के एसपी धर्मराज मीना।
जिला चिकित्सालय पन्ना में इलाज के दौरान 20 वर्षीय पीड़िता गुड़िया ढीमर ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार 21 सितम्बर की सुबह ग्राम बराहों के ही सुम्मेर सिंह एवं उनके साले गोल्डी राजा पूंछतांछ करने की बात कहकर उसे और छोटे भाई को जंगल की तरफ ले गए थे। जहां दोनों दबंगों के द्वारा भाई-बहन के साथ मारपीट की गई और फिर क्रूरता की हदें पार करते हुए युवती की आँखों में एसिड डाल दिया। पीड़िता की आंखें बुरी तरह जलने के कारण फिलहाल उसे कुछ भी दिखना बंद हो गया है। अत्यंत ही डरी-सहमी गुड़िया ने रोते हुए बताया कि उसके माता-पिता का बचपन में देहांत हो गया था। चाचा-चाची ने दोनों भाई-बहन का पालन-पोषण किया। एसिड अटैक के बाद से लापता अपने नाबालिग भाई को लेकर पीड़िता काफी चिंतित और परेशान है।
पवई स्वास्थ्य केन्द्र में पुलिस को अपने बयान दर्ज कराते हुए एसिड अटैक का शिकार युवती गुड़िया ढीमर।
इस घटना के संबंध में सूत्रों से मिली अपुष्ट जानकारी के अनुसार एसिड अटैक के आरोपी सुम्मेर सिंह की बेटी जून माह से लापता है। दोनों हम उम्र युवतियां आपस में अच्छी सहेली रही हैं। इसलिए सुम्मेर सिंह को यह शक था कि बेटी के लापता होने आदि के संबंध में गुड़िया ढीमर को पूरी जानकारी है। महज संदेह के चलते दबंग सुम्मेर सिंह द्वारा अपने साले गोल्डी राजा निवासी ग्राम पवईया थाना अमानगंज के साथ मिलकर एसिड अटैक की क्रूरतापूर्ण वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने देर शाम इस मामले के दोनों फरार आरोपियों को पन्ना से गिरफ्तार किया है। समाचार लिखे जाने तक इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी है कि आरोपियों ने युवती की आंखों में एसिड (तेज़ाब) डाला है या फिर अन्य कोई तरल पदार्थ डाला गया।

लगातार बढ़ रहा अपराधों का ग्राफ

एसिड अटैक मामले के दोनों फरार आरोपियों को पुलिस ने बुधवार देर शाम पन्ना से गिरफ्तार कर लिया।
उल्लेखनीय है कि पन्ना जिले में पिछले कुछ समय बेहद अराजकता पूर्ण स्थिति निर्मित। जिले में सक्रिय माफिया और अपराधी खुलेआम संगीन अपराधों को अंजाम देकर न सिर्फ व्यवस्था की लचर स्थिति की पोल खोल रहे हैं बल्कि पुलिस को बार-बार गंभीर चुनौती भी दे रहे हैं। वहीं संगीन अपराधों का ग्राफ लगातार चिंताजनक रूप से बढ़ रहा है। बीते एक माह में कई हैरान करने वाली वारदातें सामने आईं है, जिन पर गौर करने से पता चलता है कि जिले में अपराधियों के हौंसले किस हद तक बुलंद हैं।