हीरा खनन परियोजना में 72वां “स्वतंत्रता दिवस” हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

0
942
परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा ने सीआईएसएफ जवानों और विद्यार्थियों की संयुक्त सलामी गारद का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली ।

परियोजना प्रबंधक और वरिष्ठतम कर्मचारी ने संयुक्त रूप से किया ध्वजारोहण

डीएव्ही स्कूल के स्टूडेंट्स ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी प्रस्तुति

गोल्ड माइंस का ठेका प्राप्त करना एनएमडीसी की बड़ी उपलब्धि- श्री शर्मा 

मझगवां (पन्ना)। रडार न्यूज  राष्ट्र-सेवा के छठवें दशक में प्रवेश कर चुकी एनएमडीसी लिमिटेड की हीरा खनन परियोजना में राष्ट्र का 72वां “स्वतंत्रता दिवस” पूरे हर्षोल्लास के साथ धूम-धाम से मनाया गया । परियोजना खेल मैदान में आयोजित समारोह में प्रात:9 बजे मुख्य अतिथि तथा परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा और विशिष्ट अतिथि एवं परियोजना के वरिष्ठतम कर्मचारी जे.पी. शर्मा द्वारा संयुक्त रूप से ‘राष्ट्रीय-ध्वज’ फहराया गया ।

एमपी में जारी है खनिजों की खोज

हीरा खनन परियोजना मझगवां में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह को संबोधित करते मुख्य अतिथि तथा परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा।

ध्वजारोहण के उपरांत मुख्य अतिथि तथा परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा ने सीआईएसएफ जवानों और विद्यार्थियों की संयुक्त सलामी गारद का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली । परेड निरीक्षण के दौरान मुख्य अतिथि के साथ सहायक कमांडेंट धीरज सिंह राणा उपस्थित थे । अपने संदेश में मुख्य अतिथि राजीव शर्मा ने परियोजना के सफल परिचालन का श्रेय कर्मचारियों, मजदूर संघों, स्थानीय प्रशासन तथा मझगवां एवं पन्ना के रहवासियों को दिया। एनएमडीसी की भविष्य की योजनाओं के संबंध में बताते हुए उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश राज्य में संभावित खनिज संसाधनों के संधान हेतु सर्वेक्षण कार्य जारी है और यह कार्य निर्धारित समय-सीमा में पूरा कर लिया जाएगा । हाल ही में एनएमडीसी द्वारा आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में गोल्ड माइंस ठेका प्राप्त करने की बड़ी उपलब्धि का भी उन्होंने उल्लेख किया ।

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले हुए सम्मानित


स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में मंचासीन अतिथिगण।

“स्वतंत्रता दिवस” के पावन अवसर पर परियोजना प्रबंधक ने वर्ष 2017-18 के दौरान कार्य-निष्पादन में प्रदर्शित श्रेष्ठता एवं कौशल हेतु ‘नेहरू श्रम पुरस्कार’ प्रदान किया । परितोषिक वितरण कार्यक्रम में ‘उत्कृष्ट कर्मचारी पुरस्कार’, ‘उत्कृष्ट केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल कैडट पुरस्कार’ सहित डीएव्ही पब्लिक स्कूल मझगवां के सभी कक्षाओं के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को भी पुरस्कार प्रदान किए गए ।कार्यक्रम में डीएव्ही पब्लिक स्कूल मझगवां के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया, जिसके अंतर्गत शहीद भगत सिंह की जीवनी पर अत्यंत मनमोहक एवं भावपूर्ण नाटिका भी प्रस्तुत की गई । इस अवसर पर परियोजना कर्मचारियों और सीआईएसएफ के जवानों के बीच रस्साकशी प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया । परियोजना की महिला समिति डायमंड इव्स क्लब, मझगवां की अध्यक्षा श्रीमती सपना शर्मा के नेतृत्व में सदस्याओं ने परियोजना चिकित्सालय का दौरा किया और वहाँ भर्ती अस्वस्थ जनों के बीच फल वितरित किया ।

इनकी रही उपस्थिति

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देते डीएव्ही पब्लिक स्कूल के स्टूडेंट्स।

इस अवसर पर डायमण्ड इव्स क्लब की अध्यक्षा श्रीमती सपना शर्मा, उप महाप्रबंधक के. चंद्रशेखर, उप महाप्रबंधक कार्मिक बी.के. माधव, श्रमिक संघों के के महामंत्री द्वय सर्वश्री समर बहादुर सिंह और शहजाद खान, सीआईएसएफ के सहायक कमांडेंट धीरज सिंह राणा, डीएव्ही. पब्लिक स्कूल के प्राचार्य पी.सी. सिंह, परियोजना के समस्त विभागाध्यक्ष, अधिकारी, कर्मचारी एवं उनके परिवार के सदस्यगण, सभी एसोशियेसन और श्रमिक संघों के पदाधिकारीगण, डीएव्ही के शिक्षक व स्टूडेंट्स, सीआईएसएफ के जवानों सहित मझगवां के निवासियों की बड़ी संख्या उपस्थित थी । कार्यक्रम में परियोजना कार्मिक विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे ।