जिला पंचायत सदस्य पद के मुकाबले की तस्वीर हुई साफ़, 15 वार्डों में 145 अभ्यर्थी लड़ेंगे चुनाव

0
1182
सांकेतिक चित्र।

*    13 उम्मीदवार नामांकन वापस लेकर चुनावी समर से हटे

*    वार्ड क्रमांक 2, 3, 9 और 10 में सबसे ज्यादा उम्मीदवार

*    अभ्यर्थियों को गाड़ी, पतंग, लालटेन, छाता, दो पत्ती, फावड़ा और बेलचा, सिलाई की मशीन आदि चुनाव चिन्ह आवंटित 

पन्ना। (www.radarnews.in) जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अंतर्गत जिला पंचायत सदस्य पद हेतु नामांकन वापस लेने के बाद शेष बचे उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाने के साथ ही वार्डवार चुनावी मुकाबले की तस्वीर साफ़ हो गई है। पन्ना जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अंतर्गत 15 वार्डों में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 145 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। 10 जून को जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 13 उम्मीदवारों ने अभ्यर्थिता से नाम वापस लिए। नाम वापसी के बाद अभ्यर्थियों को प्रतीक चिन्ह का आवंटन किया गया। वार्डवार अभ्यर्थियों के नाम और उन्हें आवंटित चुनाव चिन्ह की सूची देखें-
वार्ड क्रमांक 1 से 7 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी बब्लू राजा उर्फ वीरेन्द्र सिंह को तीर कमान, ओरन सिंह (उपेन्द्र राजा ) को दो पत्तियां, पंकज मिश्रा को उगता सूरज, रामस्वरूप शिवरतन को पतंग, रविप्रकाश त्रिवेदी (मुन्ना महराज) को छाता, संतोष यादव को गाड़ी और सुरेन्द्र प्रताप सिंह को लालटेन चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
——————————————————————————————————–
वार्ड क्रमांक 2 से 13 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी अनीता को तीर कमान, आशा को दो पत्तियां, आशा यादव को ऊगता सूरज, अशोका राकेश गर्ग को पतंग, फूला अहिरवार को छाता, माया भरतमिलन पाण्डेय को गाड़ी, नाजरीन फातिमा को लालटेन, पूजा पति पुष्पेन्द्र कुमार पयासी को फावड़ा और बेलचा, पुष्पादेवी मन्नी पाण्डेय को बिजली का बल्ब, रचना देवी पटेल विन्द्रावन पटेल को सिलाई की मशीन, रजनी सिंह को हाथ चक्की, सन्नो खातून शरीफ खान को टेबल पंखा और सुमन देवी लोध को स्लेट चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
——————————————————————————————————–
वार्ड क्रमांक 3 से 12 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी दिनेश कुमार को तीर कमान, जनार्दन लोध को दो पत्तियां, मलखान सिंह को ऊगता सूरज, नरेन्द्र कुमार को पतंग, ओंकार सिंह को छाता, पार्थ सिंह महदेले (दाऊ) को गाड़ी, प्रमोद कुमार सेन उर्फ बुद्ध हरदी वाले को लालटेन, राजू जोशी को फावड़ा और बेलचा, रामेश्वर लोध को बिजली का बल्ब, सुनील सिंह को सिलाई की मशीन, तोषेन्द्र सिंह को हाथ चक्की और विद्यादेवी को टेबल पंखा चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
—————————————————————————————————–
वार्ड क्रमांक 4 से 11 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी अरविन्द सिंह यादव को तीर कमान, भानु प्रताप को दो पत्तियां, बृजकिशोर को ऊगता सूरज, गजेन्द्र सिंह (गज्जू) को पतंग, कर्णिका सिंह (पुत्री-बब्लू राजा झरकुआ) को छाता, कृष्णा मिश्रा को गाड़ी, मंगल सिंह भैया को लालटेन, राजमणी (मध्धूराजा) को फावड़ा और बेलचा, राबेन्द्र यादव को बिजली का बल्ब, रीना मंटी महदेले को सिलाई की मशीन और संतोष सिंह यादव को हाथ चक्की चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
—————————————————————————————————-
वार्ड क्रमांक 5 से 5 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी मानकुंवर सिंह को तीर कमान, प्रभा कुमारी गौंड़ को दो पत्तियां, शोभा सिंह को ऊगता सूरज, सीता रानी को पतंग और स्वेता प्रमोद सिंह ठाकुर को छाता चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
——————————————————————————————————
वार्ड क्रमांक 6 से 6 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी इमरती देवीदीन आंसू को तीर कमान, कमलेश दहायत पुत्र जीतू को दो पत्तियां, पुष्पा को ऊगता सूरज, सरोज को पतंग, बालेश्वरी देवी बागरी को छाता और वंशवती चौधरी को गाड़ी चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
—————————————————————————————————
वार्ड क्रमांक 7 से 7 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी अर्पिता शर्मा को तीर कमान, हिमानी सिंह उर्फ डोली राजे को दो पत्तियां, खेल बाई श्रीराम लोधी को ऊगता सूरज, ममता शर्मा को पतंग, पप्पी (संगीता पटेल) को छाता, रेखा चौरसिया को गाड़ी और सुनीता देवी कुशवाहा को लालटेन चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
——————————————————————————————————
वार्ड क्रमांक 8 से 9 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी अनीता अंगद प्रजापति को तीर कमान, गनिसिया वाई सतोला चौधरी को दो पत्तियां, हुकुम बाई प्रजापति को ऊगता सूरज, जड़ा बाई चौधरी को पतंग, लक्ष्मी/मिठाई लाल बाबू को छाता, मोनिका को गाड़ी, मुलाम उर्फ मुलायम वंशकार को लालटेन, नीता को फावड़ा और बेलचा और सियाबाई चौधरी को बिजली का बल्ब चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
———————————————————————————————————
वार्ड क्रमांक 9 से 17 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी बाल किशुन राजपूत को तीर कमान, बलमान कुशवाहा को दो पत्तियां, बसंत महेन्द्र प्रताप सिंह को ऊगता सूरज, भगवत प्यासी (कमताना) को पतंग, द्वारका प्रसाद कुशवाहा को छाता, इन्द्रा लक्ष्मण प्रसाद पाठक को गाड़ी, कृष्णा कुमारी महेश प्रताप सिंह को लालटेन, मुकेश कुमार पाठक को फावड़ा और बेलचा, प्रीतम सिंह को बिजली का बल्ब, राधा बाई प्रताप पटेल (नेता जी) को सिलाई की मशीन, राघवेन्द्र सिंह बुन्देला (मुन्ना राजा) को हाथ चक्की, संजय अहिरवार को टेबल पंखा, सेवालाल पटेल दादा को स्लेट, सुरेश रेले को रेडियो, उदय सिंह बिसेन को हारमोनियम, ऊषा देवी छवि किशोर पाठक को दो तलवार और एक ढाल और विजय कुमार को पिचकारी चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
———————————————————————————————————
वार्ड क्रमांक 10 से 13 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी अंजली रमेश पटेल मधपुरा को तीर कमान, अंकित पाठक का दो पत्तियां, गीता को ऊगता सूरज, इन्द्रा-जागेश्वर शुक्ला को पतंग, जीरा बाई पटेल को छाता, मीना राजे पुष्पराज सिंह को गाड़ी, मोहनी भास्कर पाण्डेय को लालटेन, प्रतिभा पाण्डेय को फावड़ा और बेलचा, राकेश चौरसिया को बिजली का बल्ब, रामखिलावन पटेल एडवोकेट को सिलाई की मशीन, राम नरेश दुबे को हाथ चक्की, सुन्दर लाल को टेबल पंखा और विपिन मौर्य को स्लेट चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
——————————————————————————————————–
वार्ड क्रमांक 11 से 11 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी अनीता रामगोविन्द बागरी को तीर कमान, बालस्वरूप को दो पत्तियां, बृजलाल प्रजापति को ऊगता सूरज, धर्मेन्द्र कुमार प्रजापति को पतंग, कल्ला चौधरी को छाता, काशी राम दहायत को गाड़ी, ललेश को लालटेन, रामकिशुन कोरी को फावड़ा और बेलचा, रामकुमार चौधरी को बिजली का बल्ब, शंभू लाल को सिलाई की मशीन और सोने लाल प्रजापति को हाथ चक्की चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
———————————————————————————————————
वार्ड क्रमांक 12 से 6 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी हीरा बाई को तीर कमान, जैना रामकुमार आदिवासी को दो पत्तियां, कल्लू बाई को ऊगता सूरज, मीरा बाई को पतंग, सीमा महिपाल शाह को छाता और सुहद्रा बाई को गाड़ी चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
————————————————————————————————————
वार्ड क्रमांक 13 से 7 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी अहिल्या बाई लोधी को तीर कमान, अनंत श्री वर्मा को दो पत्तियां, नीतू पति आनंद कुमार जैन को ऊगता सूरज, पूनम वीरेन्द्र द्विवेदी को पतंग, संध्या ध्रुव कुमार लोधी को छाता, सुमनबाई को गाड़ी और सुन्दर बाई पति परम सिंह को लालटेन चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
————————————————————————————————————–
वार्ड क्रमांक 14 से 10 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी अनीता सिंह को तीर कमान, अर्चना सिंह/रूद्र प्रताप सिंह को दो पत्तियां, आरती बलराम विश्वकर्मा को ऊगता सूरज, ममता राजू पटेल को पतंग, पुष्पा कमलेश लोधी को छाता, राजरानी सिंह राठौर को गाड़ी, साधना जार को लालटेन, सविता देवी/ स्वामी प्रसाद उरमलिया को फावड़ा और बेलचा, सुनीता बाई राठौर को बिजली का बल्ब और विमला यादव मलखान सिंह को सिलाई की मशीन चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
—————————————————————————————————————-
वार्ड क्रमांक 15 से 11 अभ्यर्थी चुनाव लड़ेंगे। अभ्यर्थी अहिवरण सिंह को तीर कमान, अमर सिंह को दो पत्तियां, अंजली सिंह को ऊगता सूरज, भान सिंह को पतंग, भारत सिंह को छाता, बृजमोहन सिंह को गाड़ी, लखन सिंह को लालटेन, मूरत सिंह को फावड़ा और बेलचा, राकेश को बिजली का बल्ब, रामायण सिंह को सिलाई की मशीन और श्यामा को हाथ चक्की चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
——————————————————————————————————————-