शादी का झांसा देकर घर से भगा ले गया था प्रेमी, यौन शोषण का शिकार हुई नाबालिग

0
799
अपहृत नाबालिग युवती को मुक्त कराकर वापस घर लाने और बलात्कार एवं अपहरण के आरोपी को गिरफ्तार करने वाली गुनौर थाना की पुलिस टीम।

*   अपहृत लड़की को बिहार के पूर्वी चंपारण से वापस लाई पुलिस टीम

*   अपहरण और दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार भेजा गया जेल

पन्ना/गुनौर। (www.radarnews.in) जिले के गुनौर थाना क्षेत्र से पिछले माह 17 वर्षीय नाबालिग युवती को उसका प्रेमी शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर घर से भगाकर बिहार के पूर्वी चंपारण जिला ले गया था। जहां युवती की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करते हुए प्रेमी के द्वारा उसका दैहिक शोषण किया गया। उप निरीक्षक ए.पी. सिंह बघेल, थाना प्रभारी गुनौर के नेतृत्व वाली पुलिस टीम अपह्रत युवती का सुराग लगाकर आखिरकार उसे वापस लाने और आरोपी को गिरफ्तार करने में सफल रही। गुनौर थाना में युवती के पिता की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ पूर्व से दर्ज अपहरण के मामले में बलात्कार की धाराओं का इजाफा करते हुए आज उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है।
पुलिस थाना गुनौर में फरियादी ने 26 सितम्बर 2021 को उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि, उसकी नाबालिग लड़की दिनांक 24 सितम्बर 21 को सुबह 8:00 बजे अपने घर से दादा-दादी के घर जाने की बात कह कर गई थी, जो वापस लौटकर घर नहीं आई, कोई अज्ञात व्यक्ति उसे बहला-फुसलाकर भगा ले गया है। रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपहरण का अपराध क्रमांक 334 /2021 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक पन्ना धर्मराज मीना द्वारा उप निरीक्षक ए.पी. सिंह बघेल थाना प्रभारी गुनौर के नेतृत्व में एक टीम गठित कर लड़की को शीघ्र बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए। जिसके परिपालन में पीयूष मिश्रा एसडीओपी गुनौर के कुशल मार्गदर्शन में टीम द्वारा साइबर सेल पन्ना के सहयोग से नाबालिग़ लड़की को पूर्वी चंपारण बिहार प्रांत से बरामद कर अभियुक्त को गिरफ्तार कर शुक्रवार 29 अक्टूबर को गुनौर लाया गया।
गुनौर थाना प्रभारी अवधेश सिंह बघेल ने बताया कि सैंकड़ों किलोमीटर दूर से अपहृत युवती और उसके आरोपी को वापस लाना आसान नहीं था। तमाम जटिल कानूनी प्रक्रियाओं से होकर गुजरने के बाद बमुश्किल यह सब संभव हो सका। आपने बताया कि युवती को शादी करने को झांसा देकर बहला-फुसलाकर आरोपी उसे सतना से ट्रेन में बैठा कर बिहार ले गया था। जहां पर उसके साथ लगातार दुष्कर्म किया गया। इसलिए प्रकरण में आरोपी के विरुद्ध दुष्कर्म करने की धारा का इजाफा किया गया है। पुलिस ने नाबालिग लड़की को उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया है। वहीं आरोपी को आज न्यायालय पन्ना में पेश किया गया जहां से न्यायायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।