अलग-अलग तालाबों में दो शव मिलने से फैली सनसनी

0
1694

 

पुलिस की प्रारंभिक जांच में मृत युवकों की नहीं हो सकी पहचान

बेनीसागर तालाब में मिले मृतक के चेहरे और शरीर पर चोट के निशान

पन्ना। रडार न्यूज    शहर के बेनीसागर और लोकपाल सागर तालाब में गुरूवार 30 अगस्त 2018 की सुबह दो युवकों के शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में दोनों मृतकों की पहचान नहीं हो सकी। इनकी आयु करीब 25-30 वर्ष होने का अनुमान है। फिलहाल आधिकारिक तौर पर यह पता नहीं चल सका कि दोनों युवक किसी हादसे का शिकार होकर पानी में डूबे हैं या फिर उन्होंने आत्महत्या की है अथवा उनकी हत्या की गई है। दोनों ही घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली थाना पन्ना पुलिस ने हर एंगल से इनकी जांच शुरू कर दी है। कोतवाली थाना निरीक्षक अरविंद कुजूर और एफएसएल अधिकारी महेंद्र सिंह द्वारा बेनीसागर और लोकपाल सागर तालाब पहुंचकर दोनों शवों और घटनास्थल का गहन निरीक्षण किया गया।

पन्ना के लोकपाल सागर तालाब में मिला युवक का शव।

शव जिस हालत में पाए गए उसकी वीडियो और फोटोग्राफी कराई गई। इन दोनों शवों को नगर पालिका के सफाई कर्मियों की मदद से पुलिस द्वारा पानी से बाहर निकाला गया। बेनीसागर तालाब में जिस युवक का शव मिला है उसके चेहरे और शरीर पर चोट के निशान और ब्लड पाया गया। शव की स्थिति को देखकर यह प्रतीत हो रहा है कि उक्त युवक की संदिग्ध मौत 24 घंटे के अंदर हुई है। गौर करने वाली बात यह है कि युवक की पेंट नीचे से ऊपर की और मुड़ी है। जैसा कि आमतौर पर लोग उथले पानी में उतरने पर कपड़ों को गीला होने से बचाने के लिए करते हैं। अज्ञात मृतकों की पहचान के लिए पुलिस ने उनके फोटो जारी किये हैं। जबकि लोकपाल सागर तालाब से जो शव बरामद हुआ है वह काफी फूल चूका है। ऐसा अनुमान है कि इस युवक की मौत करीब 2-3 दिन पूर्व हुई है। पुलिस ने इन घटनाओं पर मर्ग कायम कर अपनी जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मृतकों की शिनाख्त होने, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और विवेचना पूर्ण पर ही उनकी मौत के वास्तविक कारण का पता चल पायेगा।

सुरक्षा दीवार ना होने से हुई मौत !

पन्ना के बेनीसागर तालाब में मिला युवक का शव।

बेनीसागर तालाब में जिस जगह युवक का शव मिला है वहां समीप ही अंग्रेजी शराब दुकान स्थित है। शाम के समय शराब खरीदने के बाद उसे पीने के लिए तालाब किनारे पियक्क्ड़ों की अच्छी खासी भीड़ रहती है। कुछ समय पूर्व तालाब की सुरक्षा दीवार गिर चुकी है। जिससे वहां बैठना काफी जोखिम भरा हो गया है। आज बेनीसागर तालाब में शव मिलने के बाद कुछ लोग यह आशंका जता रहे हैं कि शराब के नशे में पानी में गिरने से उक्त युवक की मौत हुई है। इस आशंका में कितनी सच्चाई है यह तो बाद में पता चलेगा बहरहाल मुख्य सड़क किनारे स्थित इस तालाब के किनारे शीघ्र ही मजबूत सुरक्षा दीवार नहीं बनाई गई तो यहां किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है।