जनसम्पर्क मंत्री ने दिवंगत पत्रकारों के परिजन को दिए बीमा राशि के स्वीकृति-पत्र

0
652
मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा योजना में दिवंगत पत्रकारों के परिजन को 5-5 लाख रूपये के चेक एवं स्वीकृत-पत्र प्रदान किये।

मध्यप्रदेश सरकार पत्रकार कल्याण के लिए प्रतिबद्ध : मंत्री डॉ. मिश्र

भोपाल। रडार न्यूज  जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज प्रदेश के दो दिवंगत पत्रकारों के परिजन को पांच- पांच लाख रूपए आर्थिक सहायता के स्वीकृति-पत्र दिए। यह राशि पत्रकार स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा योजना में मंजूर हुई है। डॉ. मिश्र ने कहा कि असमय मृत्यु के शिकार पत्रकार परिवार को आर्थिक मदद के लिए सरकार संकल्पित है। राज्य में पत्रकारों की सुरक्षा, सम्मान और सुविधा के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं।

इंदौर के पत्रकार मनीष शर्मा की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। उनकी पत्नी श्रीमती सीमा शर्मा को 5 लाख रूपये का स्वीकृत-पत्र और चेक दिया गया। इसी तरह मंदसौर जिले के पत्रकार कमलेश जैन की हत्या के पश्चात उनके परिवार की सहायता के लिए स्व. कमलेश के भाई मनीष जैन को 5 लाख रूपये का स्वीकृत-पत्र दिया गया। यह राशि यूनाइटेड इंडिया इंश्युरेंस कंपनी द्वारा बीमा योजना में स्वीकृत की गयी है। इस अवसर पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री और जनसम्पर्क एस.के. मिश्रा, आयुक्त जनसम्पर्क पी.नरहरि, अपर संचालक जनसम्पर्क एम. पी. मिश्रा, यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारी ,इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविन्द तिवारी एवं पत्रकार बंधु उपस्थित थे।