विकास के लिये सकारात्मक सोच और सबका सहयोग जरूरी : बृजेन्द्र प्रताप

0
1228
स्वागत समारोह में मंचासीन अतिथिगण एवं पन्ना के नवनिर्वाचित विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह।

* मण्डी प्रांगण में आयोजित हुआ पन्ना विधायक का स्वागत समारोह

* मण्डी अध्यक्ष मीना पाण्डेय की उपलब्धियों को वक्ताओं ने सराहा

पन्ना। रडार न्यूज  किसी भी क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिये सकारात्मक सोच व सभी का सहयोग जरूरी है। नकारात्मक सोच के साथ विकास संभव नहीं है। इसलिये हमने यह तय किया है कि पन्ना के विकास के पथ पर अग्रसर करने के लिये जल्दी ही एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जाये, जिसमें पन्ना के विकास पर चर्चा हो। यह बात पन्ना विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कृषि उपज मण्डी पन्ना के प्रांगणमेंआयोजित स्वागत समारोह में कही। उन्होंने कहा कि पन्ना की रत्नगर्भा धरती से बेशकीमती हीरे निकलते हैं, हीरों से ही पन्ना की पहचान है। इस पहचान को हम किसी भी कीमत पर खत्म नहीं होने देंगे।
कार्यक्रम को संबोधित करते पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह।
समारोह को संबोधित करते हुये पन्ना विधायक ने कहा कि पन्ना जिले की अधिसंख्य आबादी किसानों की है, यहां रोजगार का सिर्फ एक ही साधन खेती व किसानी है। पन्ना शहर के चारों तरफ जंगल है, इसलिये यहां औद्योगिक विकास नहीं हो सका। तमाम व्यवधानों, गतिरोधों और संसाधनों की कमी के बावजूद मण्डी अध्यक्ष श्रीमती मीना पाण्डेय ने अपने दायित्वों का निर्वहन कुशलता के साथ करते हुये जिस तरह से विकास के कार्य कराये हैं, वे निश्चित ही सराहनीय हैं। विधायक श्री सिंह ने मौजूदा समय मण्डियों में हो रही धान व उड़द की खरीदी पर सवाल उठाते हुये कहा कि जिस तरह से छन्ना लगाकर उड़द की खरीदी हो रही है, उससे किसान परेशान हैं। मण्डियों में जिस तरह से ग्रेडिंग की जारही है वह समझ से परे है। आपने कहा कि किसानों से जुड़ी इस समस्या पर वे कलेक्टर से चर्चा करेंगे तथा इस मामले को विधानसभा में भी उठाऊँगा। श्री सिंह ने कहा कि मीडिया के माध्यम से पन्ना के विकास हेतु जो भी सकारात्मक बातें प्रकाश में आयेंगी, उन पर गौर किया जायेगा।

शुरू हो स्मार्ट सिटी बनाने का कार्य

विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट करतीं पन्ना मंडी की अध्यक्ष मीना पाण्डेय।
मन्दिरों और तालाबों के शहर पन्ना को स्मार्ट सिटी बनाने के लिये राशि स्वीकृत हुई है, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कार्य शुरू नहीं हुआ। पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि योजना के अनुरूप पन्ना को स्मार्ट सिटी बनाने के लिये सुनियोजित तरीके से कार्य शुरू किया जाना चाहिये, इसमें देरी व लापरवाही उचित नहीं है। इसी तरह पन्ना के नजरबाग स्टेडियम का भी कार्य प्रारम्भ नहीं हुआ। आपने कहा कि यहां के प्राचीन तालाबों के सौन्दर्यीकरण व उन्हें गन्दगी और प्रदूषण से मुक्त रखने के लिये भी जरूरी उपाय करने होंगे ताकि नगरवासियों को जल संकट से जूझना न पड़े। आपने कहा कि बफर जोन के निर्माण में ग्राम सभाओं का अनुमोदन लिया गया या नहीं यह जानने की जरूरत है।

मण्डी पदाधिकारियों का हुआ सम्मान

स्वागत समारोह में उपस्थित गणमान्य नागरिक व पत्रकार।
कृषि उपज मण्डी पन्ना की अध्यक्ष श्रीमती मीना पाण्डेय का कार्यकाल पूरा होने पर अध्यक्ष द्वारा मण्डी के सभी पदाधिकारियों व कर्मचारियों का सम्मान किया गया। इस मौके पर श्रीमती पाण्डेय ने कहा सभी का पूरे कार्यकाल के दौरान जिस तरह से मुझे रचनात्मक सहयोग मिला है, उसके लिये मैं सभी के प्रति अनुग्रहीत हूँ। सभी के सहयोग से ही विकास के अनेकों कार्य व सर्व सुविधा युक्त फल-सब्जी मण्डी का निर्माण संभव हुआ है। कार्यक्रम को भाजपा जिला अध्यक्ष सतानंद गौतम, महेन्द्र प्रताप सिंह यादव तथा विष्णु पाण्डेय ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन हरिशंकर मिश्रा ने किया। इस मौके पर मण्डी के पदाधिकारी, सदस्य, गणमान्य नागरिक व पत्रकार उपस्थित रहे।