एनएमडीसी लिमिटेड ने पन्ना जिला अस्पताल को सौंपा ‘शव वाहन’

0
1458
सिविल सर्जन डॉ. बी.एस. उपाध्याय की उपस्थिती में सी.ई.ओ., जनपद पंचायत पन्ना सुश्री तपस्या जैन को वाहन सहित अन्य दस्तावेज़ सौंपते हीरा खनन परियोजना के परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा।

नैगम सामाजिक दायित्व का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करते रहेंगे- श्री शर्मा

पूर्व में भी जिला चिकित्सालय को दिया था शव वाहन और आर्थिक सहयोग

पन्ना। रडार न्यूज  नैगम सामाजिक दायित्व के निर्वहन में सदैव अग्रणी रहने वाली एनएमडीसी लिमिटेड हीरा खनन परियोजना ने सी.एस.आर मद के तहत पन्ना जिला चिकित्सालय को नया ‘शव वाहन’ प्रदान किया है। मंगलवार 7 अगस्त, 2018 को पन्ना कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में एनएमडीसी लिमिटेड, हीरा खनन परियोजना मझगवां के परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा ने पन्ना जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. बी.एस. उपाध्याय की उपस्थिती में पन्ना जिला कलेक्टर के अधिकृत प्रतिनिधि एवं सी.ई.ओ. जनपद पंचायत पन्ना सुश्री तपस्या जैन को वाहन सहित अन्य दस्तावेज़ सौंपे गए। नया ‘शव वाहन’ मिलने से पन्ना जिला चिकित्सालय की अत्यंत ही महत्पूर्ण आवश्यकता की पूर्ती हो गई है। जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान जिन मरीजों की मृत्यु हो जाती है उनके पार्थिव शरीर (शव) को अब आसानी से उनके घर पहुंचाना संभव हो जायेगा। जिससे शोक संतृप्त परिजनों को परेशान नहीं होना पड़ेगा।

उल्लेखनी है कि ‘हीरक जयंती वर्ष’ में प्रवेश कर चुकी सार्वजनिक क्षेत्र की नवरत्न कंपनी एनएमडीसी लिमिटेड की मझगवां, पन्ना में स्थापित हीरा खनन परियोजना जिले के विकास हेतु समय-समय पर जिला प्रशासन को अपना सहयोग प्रदान करती आई है । परियोजना द्वारा पूर्व में भी पन्ना जिला चिकित्सालय को एक शव वाहन’ प्रदान किया था। इसके अलावा एनएमडीसी लिमिटेड हीरा खनन परियोजना ने पन्ना जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए सी.एस.आर मद से उपकरण, पलंग आदि सामग्री की खरीदी हेतु आर्थिक सहयोग प्रदान किया गया था।

पन्ना जिला चिकित्सालय प्रबंधन को नया ‘शव वाहन’ सौंपते हुए हीरा खनन परियोजना मझगवां के परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा ने कहा कि एनएमडीसी लिमिटेड अपने नैगम सामाजिक दायित्व को लेकर सदैव सजग और संवेदनशील रहते हुए उसे ईमानदारी के साथ पूरा भी करती है। परियोजना के आस-पास के क्षेत्र में समुदाय के सामाजिक और आर्थिक विकास सहित लोगों आवश्यक सुविधाएं एनएमडीसी लिमिटेड द्वारा प्रदान की जा रहीं हैं। परियोजना प्रबंधक श्री शर्मा ने कहा कि हम आगे भी इसी तरह अपने नैगम सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते रहेंगे। इस अवसर पर जिला अस्पताल, पन्ना के प्रशासक हरीशंकर त्रिपाठी, हीरा खनन परियोजना के उप महाप्रबंधक वित्त करुण नांगिया, श्रमिक संघ के महामंत्री समर बहादुर सिंह एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे ।