एनएमडीसी लिमिटेड हीरा खनन परियोजना को मिला “अवार्ड ऑफ एक्सलेन्स”

0
1552
हीरा खनन परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा को प्रशस्ति पत्र और मेमेंटों सौंपते उप महाप्रबंधक कार्मिक बी. के. माधव एवं वरिष्ठ प्रबंधक खनन संजय कुमार।

अधिकतम संख्या में अप्रेंटिस नियोजित करने के लिए किया गया सम्मानित

पन्ना। रडार न्यूज  उज्जवल किस्म के हीरों के उत्पादन के लिए दुनियाभर में विख्यात पन्ना जिले के मझगवां कस्बा में स्थित एनएमडीसी लिमिटेड की हीरा खनन परियोजन से एक अच्छी खबर आई है। “विश्व युवा कौशल दिवस” के अवसर पर अधिकतम संख्या में अप्रेंटिस नियोजित करने के लिए मध्य प्रदेश शासन द्वारा एनएमडीसी लिमिटेड, हीरा खनन परियोजन को “अवार्ड ऑफ एक्सलेन्स” प्रदान कर सम्मानित किया गया है । कौशल विकास निदेशालय के अंतर्गत तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग द्वारा 15 जुलाई 2018 को भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में परियोजना को यह सम्मान प्रदान किया गया । हीरा खनन परियोजना की ओर से यह पुरस्कार संजय कुमार वरिष्ठ प्रबंधक, खनन ने ग्रहण किया ।

मंगलवार 17 जुलाई 2018 को उप महाप्रबंधक कार्मिक बी. के. माधव एवं वरिष्ठ प्रबंधक खनन संजय कुमार ने हीरा खनन परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा को प्रशस्ति पत्र और मेमेंटों प्रस्तुत किया । इस अवसर पर परियोजना प्रबंधक एवं उप महाप्रबंधक कार्मिक ने इस सम्मान के लिए राज्य प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए प्राचार्य आईटीआई पन्ना को धन्यवाद ज्ञापित किया है ।

“विश्व युवा कौशल दिवस” के अवसर पर कौशल विकास एवं रोजगार विभाग द्वारा भोपाल में आयोजित कार्यक्रम का फोटो।

उल्लेखनीय है कि हीरक जयंती वर्ष में प्रवेश कर चुकी एनएमडीसी लिमिटेड की हीरा खनन परियोजना सदैव ही क्षेत्र में सामुदायिक विकास हेतु ईमानदार और सार्थक प्रयास करती रही है। नैगम सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत परियोजना निकटवर्ती ग्रामीनजनों को शिक्षा, स्वास्थ्य,परिवहन, पेयजलए युवाओं के कौशल विकास जैसी जीवनपयोगी मूलभूत सेवाएं प्रदान कर रही है। अप्रेंटिस एक्ट 1961 के अंतर्गत एनएमडीसी लिमिटेड विविध तकनीकी एवं गैर तकनीकी शिक्षण क्षेत्र में युवाओं को व्यवहारिक अनुभव प्राप्त करने का अवसर प्रदान करती आई है और भविष्य में भी सतत रूप से अवसर प्रदान करती रहेगी ।

आईटीआई या पॉलिटेक्निक कॉलेज से डिप्लोमा प्राप्त करने वाले तकनीकी एवं गैर तकनीकी शिक्षण क्षेत्र में युवाओं को अप्रेंटिसशिप के माध्यम से एनएमडीसी लिमिटेड, हीरा खनन परियोजना द्वारा अच्छे माहौल में व्यवहारिक कार्य अनुभव प्राप्त करने का महत्वपूर्ण अवसर प्रदान किया जाता है। इससे युवाओं का कौशल उन्नयन होने से उनकी कार्यकुशलता और कार्यक्षमता बढ़ती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here