मोहन्द्रा के माइकल जैक्सन हैं ‘‘सुनील‘‘

0
2539
‘‘किंग आॅफ पाॅप‘‘ माइकल जैक्सन का फाईल फोटो।

सोशल मीडिया पर धूम मचा रहे जैक्सन स्टाइल के डांस वीडियो

अकाश बहेरे, मोहन्द्रा/पन्ना। रडार न्यूज ‘‘किंग आॅफ पाॅप‘‘ माइकल जैक्सन अपनी रहस्मयी मौत के 9 साल बाद भी अपने करोड़ों प्रसंशकों के दिलों में जिंदा है। इस मनोरंजन की दुनिया के सबसे लोकप्रिय सितारे की पाॅप गायकी और खास किस्म की नृत्य शैली आज भी उतनी ही प्रसिद्ध है जितनी कि 80-90 के दशक में थी। हर डांसर का यह सपना होता है कि वह माइकल जैक्सन की तरह नृत्य कर सके। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के मोहन्द्रा निवासी 16 वर्षीय छात्र सुनील दहायत ने जैक्सन की डांसिंग स्टाइल को कुछ हद तक काॅपी करते हुए अपने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किये है। तेजी से वायरल हो रहे इन वीडियो को अब तक कई लोग देख चुके है। सभी ने सुनील के प्रयास की सराहना की है। अब तो क्षेत्र के लोग भी उन्हें मोहन्द्रा का माइकल जैक्सन कहने लगे है। शिक्षक रामकिशोर दहायत के पुत्र सुनील वाकई प्रतिभाशाली है, क्योंकि डांस की कोई कोचिंग न करने के बावजूद वह बेहद मुश्किल नृत्य शैली पर जिस सहजता से थिरकते है वह वाकई काबिले तारीफ है। माइकल जैक्सन के सर्वाधिक प्रसिद्ध म्यूजिक एल्बम ‘‘डैंजरस‘‘ पर सुनील द्वारा किया गया शानदार डांस का वीडियो सोशल साइट्स पर तेजी से वायरल हो रहा है। बंद कमरे में मोबाइल के सामने किये गये इस डांस को देखकर लोग प्रशंसा किये बगैर नहीं रह पा रहे है। युवाओं का हाल तो यह है कि वे इस विडियो को देखकर थिरकने लगते है।

प्रोफ़ेशनल डांसर बनने का है सपना –

एमजे के प्रसंशक और उभरते डांसर सुनील दहायत।

उल्लेखनीय है कि शिक्षक रामकिशोर दहायत के छोटे पुत्र सुनील को बचपन से ही डांस का शौक था। लेकिन संसाधनों की कमी व डांस के लिये मोहन्द्रा में कोई खास माहौल नहीं है। इसलिये सुनील ने बगैर किसी प्रशिक्षण के घर में टीव्ही के सामने डांस देखकर रिर्हसल करना प्रारंभ किया। गांव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी सुनील हिस्सा लेते है। पर अब तक उनकी स्थानीय स्तर पर बतौर डांसर कोई खास पहचान नहीं थी। इस बीच हाल ही में एक मित्र के द्वारा सुनील का डांस वीडियो सोशल मीडिया पर नगर के युवाओं को भेजने के बाद उन्हें खूब वाहवाही मिल रही है। नगर के युवा अपने गांव की इस प्रतिभा को सुर्खियों में लाने के लिए यूट्यूब, ट्विटर, फेसबुक से लेकर व्हाट्सएप्प खूब शेयर कर रहे है। इस वीडियो को अब तक हजारों लोगों द्वारा देखा जा चुका है। अचानक मिली इस सोहरत से उत्साहित सुनील ने बताया कि इस साल बारहवीं की पढ़ाई करने के बाद उसका इरादा शहर के किसी डांस अकादमी में प्रशिक्षण लेने के बाद सपनों की नगरी मुंबई में डांस के क्षेत्र में कैरियर बनाने का है।

जैक्सन जैसा कोई नहीं-

पाॅप किंग माइकल जैक्सन के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने अपने जीवनकाल में प्रसिद्धि और कामयाबी की जिन बुलंदियों को छुआ है उसके आसपास पहुंचना भी आसान नहीं है। अपनी मौत के इतने साल बाद भी एमजे उतने ही मशहूर है और उनके म्यूजिक एल्बम भी कमाई के रिकार्ड बना रहे है। माइकल जैक्सन को अपना आदर्श मानने वाले सुनील दहायत का कहना है कि उनके जैसा न तो आज तक हुआ है और न कभी होगा। वे वाकई सुपर स्टार थे। यदि मैं उनकी विशिष्ट डांसिंग स्टाइल को एक प्रतिशत भी काॅपी कर पाया तो यह मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर बड़ी उपलब्धि होगी। मेरा डांस देखकर लोगों के जहन में यदि एमजे सर की यादें ताजा होती है तो मैं समझूंगा मेरी कोशिश कामयाब रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here