राज्यपाल ने राजभवन में देखे बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम

0
811
राज्यपाल श्रीमती आंनदीबेन पटेल राजभवन में सांस्कृतिक प्रस्तुत करने वाले बच्चों के साथ।

विजेता बच्चों की कलाकृति की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया

भोपाल। रडार न्यूज  राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल की उपस्थिति में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज राजभवन में कर्मचारियों और अधिकारियों के बच्चों ने देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।राज्यपाल ने उत्सुकता के साथ नन्हें बच्चों की प्रस्तुति को देखा और सराहना की।

राज्यपाल श्रीमती आंनदीबेन पटेल राजभवन में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखते हुए।

राज्यपाल ने राजभवन में आयोजित ग्रीष्मकालीन प्रतियोगिता में विजेता बच्चों की कलाकृति की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव श्री डी.डी. अग्रवाल तथा गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे। राजभवन के इतिहास में यह पहला अवसर है जब स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर यहाँ सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ है। कार्यक्रम में बच्चों ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों महात्मा गाँधी, चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, रानी दुर्गावती, झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई आदि के व्यक्तित्व एवं बलिदान की कथाओं पर आधारित एकल नाटक प्रस्तुत किये। कार्यक्रम में आर्केस्ट्रा पर देशभक्ति की धुनें प्रस्तुत की गईं।

आमजन के लिए 16 को भी खुला रहेगा राजभवन
राज्यपाल श्रीमती आंनदीबेन पटेल ने बच्चों द्वारा बनायी गयी पेंटिंग एवं अन्य सामग्रियों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने आमजनों की भीड़ तथा उत्साह को देखते हुए राजभवन को आमजन के लिए 16 अगस्त तक खोलेने के आदेश दिये हैं। पूर्व में राजभवन में आमजन के प्रवेश के लिये 11 अगस्त से 15 अगस्त तक के आदेश दिये गये थे। स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में दोपहर में शासकीय कार्यक्रमों को देखते हुए आमजन तथा बच्चों के लिए शाम 7 बजे से प्रवेश रखा गया है।