प्रदेश के प्रत्येक मजरे-टोले का पूर्ण विद्युतीकरण किया जायेगा

0
719

सीहोर जिले में ग्रामीणों के बीच पहुँचे मुख्यमंत्री श्री चौहान 

भोपाल   मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के प्रत्येक मजरे-टोले का पूर्ण विद्युतीकरण किया जायेगा। समाज के गरीब एवं कमजोर वर्गों तथा किसानों की भलाई के लिये प्रयास निरंतर जारी रहेंगे। श्री चौहान आज विकास यात्रा में मौसम की बेरूखी के बाद भी सीहोर जिले में ग्राम किशनपुर, अकोला और शाहगंज पहुँचे। उन्होंने ग्रामीणों से योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन के बारे में जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने ग्रामीण अंचलों में लगभग 270 करोड़ के निर्माण एवं विकास कार्यों का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले के बुधनी तहसील के ग्रामीण अंचलों में विकास यात्रा के दौरान कार्यक्रम में कन्या-पूजन किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्रामीणों को राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में विकास का रथ अब रूकेगा नहीं। प्रत्येक जरूरतमंद और मेहनतकश व्यक्ति को सम्मान मिलेगा और उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री जन-कल्याण (संबल) योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि यह योजना गरीबों, किसानों और सभी मेहनतकश लोगों के जीवन को खुशहाल बनाने के लिये लागू की जा रही है। श्री चौहान ने बताया कि 10 जून को प्रदेश के किसानों को कृषक समृद्धि योजना के अंतर्गत कृषि उपज की प्रोत्साहन राशि सीधे उनके बैंक खातों में पहुँचाई जायेगी। इसके बाद 13 जून को संबल योजना का क्रियान्वयन शुरू होगा। इस योजना में पंजीकृत हितग्राहियों को विभिन्न लाभकारी योजनाओं के हित-लाभ दिये जायेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान का ग्रामीण अंचलों में आत्मीय स्वागत हुआ। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को अपने मन की हर बात बताई। मुख्यमंत्री ने भी ग्रामीणों को उनकी हरेक समस्या का निराकरण करने का विश्वास दिलाया। सीहोर जिले की विकास यात्रा में मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ जिले के प्रभारी मंत्री रामपाल सिंह, अपेक्स बैंक के सीईओ रमाकांत भार्गव, राज्य भंडार निगम के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, वन विकास निगम के अध्यक्ष गुरूप्रसाद शर्मा और अन्य जन-प्रतिनिधि भी गाँव-गाँव पहुँचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here