दबंगों ने चलाई गोलियां, तीन की मौत, दो घायल

1
2080
बहु के शव पास बैठे विलाप करते परिजन ।

पन्ना जिले के सिमराखुर्द ग्राम में जमीनी विवाद पर हुआ खूनी संघर्ष

पन्ना। रडार न्यूज़ मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के पवई थाना के ग्राम सिमराखुर्द में दो परिवारों के बीच में चल रहे जमीनी विवाद में दबंगों के हस्तक्षेप ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। जिसमें दोनों पक्षों के तीन लोगों की मौत होने का मामला प्रकाश में आया है। इस सनसनीखेज घटना में गोली लगने के कारण गंभीर रूप से घायल एक 20 वर्षीय को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पवई में भर्ती कराया गया है। इस वारदात के बाद से सिमराखुर्द में बेहद तनावपूर्ण स्थिति निर्मित है। विवाद बढ़ने के मद्देनजर आसपास के थानों से पुलिस बल बुलाकर वहां तैनात किया गया है।

गोली लगने से हुई ससुर और बहू की मौत-

वृद्ध के शव का मुआयना करते पुलिस अधिकारी ।

घटना स्थल पर पहुंचे स्थानीय पत्रकार सतीष पटेल व अजित बढ़ोलिया ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम सिमराखुर्द के किशुन चौधरी और अनार खान पिता अमीरा खान 70 वर्ष के बीच लम्बे समय से जमीनी विवाद चल रहा है। बुधवार को गांव के दबंग जगदीश सिंह उर्फ बड़े राजा व रघुवीर सिंह ठाकुर द्वारा किशुन चौधरी की ओर से जमीनी विवाद में हस्तक्षेप करते हुए अनार खान के घर उसे धमकाने पहुंचे। अनार खान ने जब दोनों भाईयों से इस मामले में दखलंदाजी न करने की बात कही तो उनके बीच वाद-विवाद बढ़ गया। जगदीश सिंह और उसका छोटा भाई रघुवीर सिंह अपने घर आये और रायफल उठाकर वापिस अनार खान के घर पहुंचकर दिनदहाडे़ ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगे। इस घटना में गोली लगने से अनार खान पिता अमीरा खान 70 वर्ष, उसकी बहू हसीना बानो पत्नी अमजद खान 25 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गोली लगने से अकरम खान पुत्र अकबर खान 20 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं रघुवीर सिंह के भी घायल होने की खबर मिली है।

लाठी-डंडों से की हत्या-

वहीं दबंगों से पिता और भाभी की मौत का बदला लेने के लिए अनार खान के परिजनों ने जगदीश सिंह उर्फ बड़े राजा की बंदूक छुड़ाकर लाठियों से हमलाकर और पत्थर पटकर मार डाला। जगदीश सिंह का खून से लथपथ शव अनार खान के घर पर बकरियों की सार में मिला। इस भीषण खूनी संघर्ष के बाद से ग्राम सिमराखुर्द में तनावपूर्ण मातम का माहौल निर्मित है। इस जघन्य हत्याकाण्ड से पूरा इलाका दहल उठा है। इस क्षेत्र में पूर्व में भी कई दहला देने वाले काण्ड हो चुके है, क्षेत्रवासी अत्यंत ही दहशत में है। उधर तीन-तीन हत्यायें होने के करीब एक घंटे बाद भारी पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बीकेएस परिहार, पवई एसडीएम अभिषेक सिंह, सिमरिया थाना प्रभारी डीके सिंह ने घटना का जायजा लिया और मृतकों के परिजनों व ग्रामीणों को शांति बनाये रखने की समझाईस दी गई। वहीं पन्ना से अतिरिक्त पुलिस बल को सिमराखुर्द भेजा गया जिसे शांति व कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए तैनात किया गया है।

डीआईजी सिमराखुर्द पहुंचे-

जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुए ख़ूनी संघर्ष में तीन लोगों जघन्य हत्या की सुचना मिलते ही छतरपुर रेंज के डीआईजी अनिल महेश्वरी शाम लगभग 4 बजे सिमराखुर्द पहुंचे।

एहतियात के तौर पर ग्राम सिमराखुर्द में तैनात पुलिसबल ।

पड़ोसी जिला दमोह से भी अतिरिक्त पुलिस जवान सहयोग के लिए मौके पर मौके पर पहुँच चुके थे। डीआईजी श्री महेश्वरी ने स्थानीय पुलिस अधिकारीयों से घटना के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की तथा घटनास्थल का दौरा कर मृतकों के परिजनों से भी मिले। उल्लेखनीय है कि दबंगों के प्रभाव वाले इस इलाके में पूर्व कई बेहद जघन्य हत्याकाण्ड हुए हैं जिनकी गूंज प्रदेश स्तर तक रही है। इन हत्याकाण्डों में अब तक कई लोग मारे जा चुके हैं, यहां कई सालों से चल रहे ख़ूनी संघर्षों के बेहद रक्त-रंजित इतिहास को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस किसी भी स्तिथि निपटने के लिए पूरी तरह मुस्तैद है।

1 COMMENT

  1. Wow, marvelous blog structure! How lengthy have you ever
    been blogging for? you make blogging glance easy. The whole glance of your
    site is great, as neatly as the content material!
    You can see similar here sklep online

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here