कमिश्नर के निरीक्षण में शाला में अनुपस्थित मिले शिक्षक, 36 विद्यार्थियों में से सिर्फ 13 की उपस्थिति पर जताई कड़ी नाराजगी

0
213
आंगनवाड़ी केंद्र खुशरवाह के औचक निरीक्षण के दौरान प्रभारी कमिश्नर शहडोल संभाग बीएस जामोद ने कार्यकर्ता से आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

*     कमिश्नर ने प्राथमिक शाला व आंगनवाड़ी केंद्र खुशरवाह का किया निरीक्षण

*     शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दो वेतन वृद्धि रोकने के दिए निर्देश

*     आंगनवाड़ी केन्द्र के संचालन में लापरवाही पर कार्यकर्ता को थमाया नोटिस

शहडोल।(www.radarnews.in) प्रभारी कमिश्नर शहडोल संभाग बीएस जामोद ने सोमवार 30 सितम्बर को जनपद पंचायत जयसिंहनगर के शासकीय प्राथमिक शाला एवं आंगनबाड़ी केंद्र खुशरवाह का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शासकीय प्राथमिक शाला खुशरवाह में पदस्थ शिक्षक सोमनाथ सिंह को अनुपस्थित पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित करने व दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को दिए। प्रभारी कमिश्नर ने निरीक्षण के दौरान प्राथमिक शाला खुशरवाह में विद्यार्थियों की उपस्थिति पंजी का भी अनलोकन किया, जिसमें पाया गया कि 36 विद्यार्थियों में से 13 विद्यार्थी ही उपस्थित पाए गए, जिस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने निरीक्षण के दौरान प्राथमिक शाला खुशरवाह की अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाएं 10 दिवस के भीतर सुधरवाना सुनिश्चित करें।
इसी प्रकार प्रभारी कमिश्नर शहडोल संभाग श्री जामोद ने आंगनबाड़ी केंद्र खुशरवाह का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केंद्र में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को कार्यों में लापरवाही बरतने पर नोटिस देने के निर्देश दिए। साथ ही प्रभारी कमिश्नर ने आंगनबाड़ी केंद्र में दी जा रही संदर्भ सेवाओं व बच्चो के टिका कारण के संबंध में भी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व प्रगति वर्मा, तहसीलदार सुषमा धुर्वे सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।