भाजपाई दबंग की गुंडागर्दी ! कांग्रेस का प्रचार कर रहे युवक के घर में घुसकर महिलाओं से मारपीट, जान से मारने की धमकी

0
1805
पन्ना में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर खड़ा पीड़ित किसान का परिवार।

*    पन्ना विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-60 अंतर्गत बांधीकला ग्राम का मामला

*    कांग्रेस का चुनाव प्रचार बंद कर बीजेपी के लिए वोट मांगने बनाया दवाब

*    एसपी से मिलने उनके आवास के बाहर देर रात तक डटा रहा पीड़ित परिवार

*    कांग्रेस समर्थकों को धमकाने और गाली-गलौंज की घटनाओं पर कांग्रेस प्रत्याशी ने कार्रवाई की मांग

पन्ना।(www.radarnews.in) मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के मतदान की घड़ी जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी के साथ तनाव भी बढ़ने लगा है। कुछ लोग जहां अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदाताओं को हर तरह से लुभाने में लगे हैं तो वहीं कुछ धमकाने पर और मारपीट पर उतर आए हैं। ऐसा ही एक मामला पन्ना जिले की पन्ना विधानसभा अंतर्गत अमानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम बांधीकला में सामने आया है। जहां भाजपा समर्थक सरपंच विक्रम सिंह ठाकुर और उनके साथियों पर गांव के ही एक कांग्रेस पार्टी समर्थक युवा नेता धर्मराज पटेल के घर में रात्रि के समय जबरन घुसकर महिलाओं से कथित तौर मारपीट करने तथा जान से मारने की धमकी देने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। पीड़ित महिलाओं का आरोप है, दबंग सरपंच ने धमकी दी है यदि धर्मराज ने कांग्रेस प्रत्याशी का चुनाव प्रचार बंद कर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार नहीं किया तो घर से उसकी लाशें निकलेगी। इस घटनाक्रम से दहशत में आए पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक पन्ना से आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

जबरन घर में घुस आए दबंग, अकेली थीं महिलायें

युवा कृषक धर्मराज पटेल निवासी ग्राम बाँधीकला ने अपनी पत्नी और भाभी के साथ पन्ना पहुंचकर पुलिस कप्तान को लिखित शिकायती आवेदन पत्र सौंपा है। जिसमें उसने खुद को कांग्रेस पार्टी का पदाधिकारी बताते हुए बाँधीकला सरपंच विक्रम सिंह ठाकुर और उसके साथियों पर कई गंभीर आरोप लगाए है। आवेदन पत्र में बताया गया है कि, विधानसभा चुनाव में वह अपनी पार्टी और प्रत्याशी के पक्ष में शांतिपूर्वक चुनाव प्रचार कर रहा है। बीजेपी समर्थक दबंग सरपंच विक्रम सिंह को इस पर ऐतराज है। इसी के चलते शनिवार 11 नवंबर 2023 को बाँधीकला सरपंच ने अपने आधा दर्जन साथियों के साथ रात्रि में लगभग 10:30 बजे मेरे घर में घुसकर महिलाओं के साथ गाली-गलौंज, छीना-झपटी और मारपीट की गई। इस दौरान उसकी पत्नी के हाथ से गिरकर मासूम बेटी घायल हो गई है। घटना के समय धर्मराज की पत्नी व उसकी भाभी घर पर अकेली थीं। युवा कृषक फसल की सिंचाई करने अपने खेत गया था। जबकि उसका बड़ा भाई गुजरात में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है। युवा कृषक धर्मराज खेत से जब वापस अपने घर पहुंचा तब पत्नी और भाभी ने उसे सम्पूर्ण घटनाक्रम की जानकारी दी। पीड़ित परिवार अपनी फ़रियाद लेकर अमानगंज थाना पहुंचा। जहां थाना प्रभारी द्वारा कथित तौर पर उल्टा पीड़ितों को धमकाते हुए उनके ही विरुद्ध एफआईआर करने की बात कही गई। पीड़ितों के अनुसार थाना प्रभारी अमानगंज सरपंच के रिश्तेदार है इसलिए वह आरोपियों का बचाव कर रहे हैं।

कांग्रेस का नहीं बीजेपी का करो प्रचार

पुलिस अधीक्षक से मुलाकत कर अपनी फ़रियाद सुनाने उनके आवास के बाहर मौजूद पीड़ित महिलाएं और युवा किसान।
अमानगंज थाना में सुनवाई न होने पर परेशान पीड़ित परिवार पुलिस अधीक्षक कार्यालय पन्ना पहुंचा। लेकिन अवकाश होने के कारण कार्यालय बंद होने पर पीड़ित परिवार एसपी आवास पहुंच गया। जहां दोपहर से देर रात तक इंतजार करने के बाद उनकी पुलिस अधीक्षक से मुलाकात हो पाई। भयमुक्त वातावरण में विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध पुलिस अधीक्षक ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने पीड़ितों को मामले की जांच कर कार्रवाई सुनिश्चित करने और सुरक्षा का आश्वासन दिया है। वहीं पीड़ित महिला ने जिला मुख्यालय के पत्रकारों बताया कि, रात्रि में जबरन घर में घुसकर सरपंच विक्रम सिंह और उनके साथियों ने धमकाते हुए कहा तुम्हारा पति धर्मराज कांग्रेस पार्टी का प्रचार-प्रसार क्यों कर रहा है, भाजपा का प्रचार क्यों नहीं करता। कांग्रेस को छोड़कर भाजपा के पक्ष में आ जाओ, अगर नहीं समझे तो तुम्हारे घर से लाशें निकलेंगीं। वहीं धर्मराज ने बताया कि वह अपनी पार्टी (कांग्रेस) का प्रचार शांतिपूर्वक तरीके से करना चाहता है लेकिन उसे और उसके परिवार को लगातार डराया-धमकाया जा रहा है। उसने भाजपा का प्रचार करने के लिए दबाव बनाने वाले आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की है। कुछ इसी तरह की चिंताजनक घटनाएं अजयगढ़ क्षेत्र अंतर्गत भी सामने आई हैं। जिसके बाद यह सवाल उठ रहा है कि, इन हालात में पन्ना विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत भयमुक्त वातावरण में निष्पक्ष और शांति पूर्वक चुनाव कैसे संपन्न हो पाएंगे ?

वोट प्रेम से मांगें, धमकी न दें किसी को

कांग्रेस समर्थकों को गुण्डों के द्वारा धमकाने एवं गाली-गलौज करने की घटनाओं की जानकारी देते हुए पन्ना विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी भरत मिलन पाण्डेय।
पन्ना विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी भरत मिलन पाण्डेय ने बाँधीकला ग्राम की घटना सहित अजयगढ़ क्षेत्र सिद्धपुर एवं बड़ी रूंध में कांग्रेस समर्थकों को भाजपा समर्थकों द्वारा कथित तौर पर धमकाने, गाली-गलौंज और मारपीट करने के मामले गहरी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने पन्ना से भाजपा प्रत्याशी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे अपने समर्थकों व गुण्डों से हमारे (कांग्रेस) कार्यकर्ताओं की गाली-गलौंज और मारपीट करवा रहे हैं। मैं उनसे कहना चाहूंगा कि, वोट या समर्थन प्रेम से मांगें किसी को धमकी न दें। कांग्रेस प्रत्याशी भरत मिलन पाण्डेय ने निर्वाचन आयोग से निष्पक्ष और शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने की मांग की है। उन्होंने अपने अंदाज में भाजपा प्रत्याशी को सचेत करते हुए कहा कि, मंत्री जी अपने गुण्डों को संभाल कर रखें, यदि कोई विशेष बात है तो 17 तारीख (मतदान) के बाद देखा जाएगा। उचित जवाब दिया जाएगा। लेकिन मैं चाहता हूँ कि हमसब लोग मिलजुलकर शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन संपन्न कराएं और आपसी सौहार्द को बनाएं रखें। उल्लेखनीय है कि, समाचार लिखे जाने तक इस मामले में भाजपा प्रत्याशी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह तथा बाँधीकला सरपंच विक्रम सिंह की ओर से किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

इनका कहना है-

“कल शाम को प्रकरण संज्ञान में आने पर तुरंत एसडीओपी गुनौर को मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। रात्रि में पुलिस के द्वारा फरियादी और उसके परिजनों से चर्चा की गई है। उन्हें सुरक्षा का आश्वासन देकर वापस घर पहुंचाया गया। जांच में जो भी तथ्य निकलकर आएंगे उसके अनुसार न्यायसंगत कार्रवाई की जायेगी।”

साईं कृष्ण एस थोटा, पुलिस अधीक्षक, पन्ना (म.प्र.)